बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एशिया कप के लिए BCCI ने इंडिया टीम का किया ऐलान, इन-इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह, जानें कौन कौन है शामिल

एशिया कप के लिए BCCI ने इंडिया टीम का किया ऐलान, इन-इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह, जानें कौन कौन है शामिल

DESK: एशिया कप के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई ने सोमवार को प्रेस क्राप्रेंस कर भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। बता दें कि, 17 सदस्यीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी। वहीं हार्दिक पंड्या उपकप्तान हैं। वहीं टीम में केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराग की वापसी हुई है। दरअसल, एशिया कप पाकिस्तान की मेजबानी में हाइब्रिड मॉडल के आधार पर खेला जा रहा है।

वहीं भारतीय टीम में युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा को भी जगह मिली है। जानकारी अनुसार रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम एशिया कप में अपना पहला मैच 2 सितंबर को खेलेगी। यह मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका के कैंडी में होगा। इसके बाद भारतीय दूसरा ग्रुप मैच नेपाल के खिलाफ 4 सितंबर को खेलेगी। एशिया कप में भारत, पाकिस्तान और नेपाल एक ही ग्रुप-ए में हैं।

बात अगर एशिया कप की करें तो फाइनल समेत कुल 13 मैच होने हैं। इसमें से 4 मैच पाकिस्तान में होंगे। जबकि फाइनल समेत बाकी 9 मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे। यदि भारतीय टीम फाइनल तक का सफर तय करती है, तो वो टूर्नामेंट में कुल 6 मैच खेलेगी। इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में हो रहा है। ऐसे में इतने मैच खेलना वर्ल्ड कप के लिहाज से टीम के लिए अच्छा ही होगा। एशिया कप 30 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा। 

एशिया कप के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव , ईशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा। 

Suggested News