बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BCCI ने लिया बड़ा फैसला, इस कंपनी को बनाया भारतीय टीम की नई किट स्पॉन्सर

BCCI ने लिया बड़ा फैसला, इस कंपनी को बनाया भारतीय टीम की नई किट स्पॉन्सर

DESK: भारतीय प्रीमियर लीग का 16वें सीजन चल रहा है। सभी खिलाड़ी आईपीएल के मुकाबले में व्यस्त हैं। इसी बीच बीसीसीआई ने टीम इंडिया को लेकर बड़े बदलाव की जानकारी दी है। दरअसल, बीसीसीआई ने भारतीय टीम की नई किट स्पॉन्सर की घोषणा की है। बताया जा रहा कि बीसीसीआई ने स्पोर्ट्सवियर एडिडास के साथ साझेदारी कर ली है। अब भारतीय टीम की नई किट स्पॉन्सर एडिडास होगा। इसके साथ ही भारतीय टीम के जर्सी पर भी एडिडास का लोगो रहेगा। 

बता दें कि, बीसीसीआई के सचिव जय शाह सोमवार को ट्वीट के जरिय इसकी जानकारी दी है। शाह ने अपने ट्वीट में लिखा कि,"'मुझे ये बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि किट स्पॉन्सर के तौर पर बीसीसीआई ने एडिडास कंपनी के साथ साझेदारी की है। हम क्रिकेट खेल को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है। हम दुनिया की सबसे बड़ी स्पोर्ट्सवियर कंपनी के साथसाझेदारी करने के लिए बहुत ज्यादा उत्साहित है। एडिडास का स्वागत है"।

मिली जानकारी अनुसार आईपीएल के खत्म होने के बाद ही भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 7 जुन से 11 जुन के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला लंदन के 'द ओवल' स्टेडियम में खेला जाएगा।

आपको बता दें कि, बीसीसीआई ने पिछले कुछ सालों में किट स्पॉन्सर को बदल रहा है। 2020 में बीसीसीआई ने BYJUS और MPL के साथ साझेदारी की थी। इससे पहले भारतीय टीम की किट स्पॉन्सर नाइकी थी। वहीं अब बताया जा रहा कि, बीसीसीआई ने एडिडास के साथ 5 साल की साझेदारी की है। हालांकि, टीम इंडिया अभी अपने  फ्रेंचाइजी टीमों की जर्सी में दिखाई दे रहे हैं। लेकिन विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की नयी जर्सी में दिखाई दे सकते हैं।

Suggested News