बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

होली और लोकसभा चुनाव के पहले बिहार में शराब तस्करी चरम पर, ट्रेन से लाल पानी ला रहे दो कोच अटेंडेंट सहित तीन लोग गिरफ्तार

होली और लोकसभा चुनाव के पहले बिहार में शराब तस्करी चरम पर, ट्रेन से लाल पानी ला रहे दो कोच अटेंडेंट सहित तीन लोग गिरफ्तार

PATNA: बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है। बावजूद इसके शराब तस्कर धड़ल्ले से शराब की अवैध कारोबार कर रहे हैं। राज्य में आए दिन शराब की तस्करी हो रही है। वहीं होली को लेकर यह तस्कर अधिक एक्टिव हो गई है। होली में खपाने के लिए आए दिन तस्कर शराब की बड़ी खेप दूसरे राज्यों से बिहार में ला रहे हैं। वहीं पुलिस इन मामलों पर नकेल कसने के लिए लगातार कोशिश कर रही है। ताजा मामला मुजफ्फरपुर का है। जहां रेल पुलिस ने ट्रेन के दो कोच अटेंडेंट सहित तीन लोगों को महंगे ब्रांड के भारी मात्रा से शराब के साथ गिरफ्तार किया है। 

दरअसल, होली को लेकर रेल पुलिस भी अलर्ट मोड में है। रेल पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बड़ी कार्रवाई की है। जानकारी के अनुसार देश के कई राज्यों से शराब की खेप ट्रेन के माध्यम से मुज़फ्फरपुर लाया जा रहा है। ऐसे में पिछले कई दिनों से रेल पुलिस की सजगता से रेल एसपी डॉक्टर कुमार आशीष के निर्देश के बाद बढ़ गई है। इन दिनों रेल पुलिस के द्वारा ट्रेनों में शराब तस्करी को लेकर सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है।

इसी जांच के दौरान गुप्त सूचना के आधार पर राजकीय रेल पुलिस के द्वारा मुजफ्फरपुर स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 2 पर खड़ी जसवंतपुर एक्सप्रेस के कोच संख्या B3 और B5 के बोगी के कोच अटेंडेंट कुंदन कुमार और अविनाश कुमार के पास से रेल पुलिस ने भारी मात्रा में महंगी ब्रांड की शराब को बरामद किया है। 

वहीं प्लेटफार्म संख्या 5 से एक मोतिहारी के व्यक्ति को भारी मात्रा में शराब के साथ गिरफ्तार किया है। वहीं कोच अटेंडेंट के शराब तस्करी में संलिप्तता पाने की चर्चा से मुजफ्फपुर जंक्शन पर लोगों के बीच हड़कंप मचा रहा। फिलहाल तीनों तस्करों को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

मुजफ्फरपुर से मणि भूषण शर्मा 

Suggested News