भारत-पाक मैच से पहले रमीज राजा आए सामने, कहा- BCCI के फंड से चल रहा PCB, फिर खिलाड़ियों को ब्लैंक चेक का भी दिया ऑफर!

भारत-पाक मैच से पहले रमीज राजा आए सामने, कहा- BCCI के फंड से चल रहा PCB, फिर खिलाड़ियों को ब्लैंक चेक का भी दिया ऑफर!

N4N DESK: साल 2021 का आईपीएल खत्म होने को है, मगर क्रिकेटप्रेमियों का उत्साह दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। वजह है 17 अक्टूबर से शुरू होने T-20 वर्ल्ड कप का, जो कि 14 नवंबर तक चलेगा। हालांकि सभी की निगाहें पहले मैच पर नहीं, बल्कि 24 अक्टूबर को होने वाले भारत-पाक के मुकाबले पर टिकी हुई हैं। किसी भी क्रिकेट फॉर्मेट में यदि भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने हो, तो उसके दर्शक अपने आप ही चौगुना बढ़ जाते हैं।

फिलहाल बात करेंगे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा की, जिन्होनें T-20 वर्ल्ड कप से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सनसनी मचा दी है। बात प्रेस कॉन्फ्रेंस की नहीं है, बल्कि उनके द्वारा दिए गए बयानों की है, जो अपेक्षाकृत थोड़े अनसुने-से हैं। सबसे पहले तो उन्होनें यह कहकर सभी को चौंका दिया कि PCB को फंडिंग BCCI करती है। यदि वह चाहे तो हम कंगाल हो सकते हैं। पहले पैसों का रोना रोने के बाद उन्होनें अपने खिलाड़ियों को ब्लैंक चेक देने का ऑफर भी दे डाला।

परोक्ष रूप से BCCI चला रहा PCB

रमीज राजा ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड 50 फीसदी सिर्फ ICC के फंड पर ही काम करता है। आईसीसी को 90 फीसदी फंड भारत की वजह से मिलता है, अगर इंडिया अपनी फंडिंग रोक देता है तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड गड़बड़ा जाएगा। कल अगर भारतीय प्रधानमंत्री ये सोच ले कि हम पाकिस्तान को फंडिंग नहीं देंगे तो हमारा क्रिकेट बोर्ड खत्म भी हो सकता है। रमीज ने यह बयान इंटर-प्रोविंशियल कोऑर्डिनेशन पर सीनेट स्टैंडिंग कमेटी के साथ मीटिंग के दौरान दिया।

खिलाड़ियों को मुंहमांगी रकम देने का किया वादा

प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगे उन्होनें कहा- एक इन्वेस्टर ने मुझसे वादा किया है कि अगर पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को हरा देगा, तो वो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को एक ब्लैंक चेक देंगे। पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष का ये बयान उसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भारत के फंड पर ही चल रहा है, अलग-अलग देशों की टीमें भारत में खेलने से इनकार नहीं करती हैं लेकिन पाकिस्तान को तुरंत मना कर देती हैं।

वर्ल्ड कप में हर बार हारा है पाकिस्तान

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 24 अक्टूबर को होना है। टी-20 वर्ल्ड कप हो या फिर 50 ओवर का वर्ल्ड कप पाकिस्तान कभी भी भारत को हरा नहीं पाया है। ऐसे में पाकिस्तान की ये कोशिश हर बार नाकाम रही है। अभी तक खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की टीमें पांच बार आमने-सामने आई हैं और पांचों बार टीम इंडिया की जीत हुई है। 2007 वर्ल्ड कप में दो बार, 2012, 2014 और 2016 वर्ल्ड कप में एक-एक बार दोनों टीमों का मुकाबला हुआ है।



Find Us on Facebook

Trending News