बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा को लगा बड़ा झटका, विधायक ने छोड़ा साथ, कांग्रेस में हुए शामिल, लोकसभा चुनाव में उतरेंगे

लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा को लगा बड़ा झटका, विधायक ने छोड़ा साथ, कांग्रेस में हुए शामिल, लोकसभा चुनाव में उतरेंगे

रांची.  झारखंड के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बुधवार को बड़ा झटका लगा. लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा विधायक ने पार्टी छोड़ दी है. अब वे कांग्रेस के साथ अपने सियासी सफर को आगे बढ़ाएंगे. बीजेपी विधायक जय प्रकाश भाई पटेल बुधवार को आधिकारिक तौर पर कांग्रेस में शामिल हो गए. पक्ष बदलने के बाद, उन्होंने I.N.D.I.A ब्लॉक को मजबूत करने का भी वादा किया। पटेल को कांग्रेस में शामिल करने का कार्यक्रम पार्टी मुख्यालय में एआईसीसी के झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर, झारखंड कांग्रेस प्रमुख राजेश ठाकुर, झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम और पार्टी के मीडिया और प्रचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा सहित प्रमुख हस्तियों की मौजूदगी में हुआ।

खबरों के मुताबिक, पटेल को आगामी चुनाव में कांग्रेस द्वारा हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा जा सकता है। मीर ने कहा कि यह शामिल होना आने वाली चीजों का संकेत है और दावा किया कि झारखंड और पश्चिम बंगाल में विभिन्न दलों के कई नेता पाला बदलने के लिए कांग्रेस के संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग शामिल होना चाहते हैं क्योंकि यह चुनावी मौसम है लेकिन कई लोग पार्टी की विचारधारा और राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा से प्रभावित हुए हैं। 

हज़ारीबाग़ लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत मांडू विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले पटेल पहले झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के विधायक के रूप में कार्य कर चुके हैं। पटेल ने कहा कि वह अपने पिता और पूर्व सांसद टेक लाल महतो के झारखंड के सपने को पूरा करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह एनडीए में अपने पिता की विचारधारा को खोजने में असमर्थ हैं और अब उन्होंने राज्य में आई.एन.डी.आई.ए ब्लॉक को मजबूत करने के लिए काम करने की कसम खाई है। उन्होंने कहा कि मैं किसी लालच या पद के लिए नहीं बल्कि विचारधारा के लिए और राज्य के लिए अपने पिता के सपनों को पूरा करने के लिए कांग्रेस में शामिल हुआ हूं। 

इसके पहले झारखंड में मंगलवार को एक बड़े सियासी उठापटक में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने झारखंड मुक्ति मोर्चा छोड़ने की घोषणा की थी. उन्होंने भाजपा का दामन् थाम लिया. सीता सोरेन ने कहा था कि उन्हें पार्टी और परिवार में उचित सम्मान नहीं मिल रहा था. सीता अब भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं. वहीं एक दिन बाद ही अब भाजपा को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के विधायक ने इस्तीफा दे दिया और कांग्रेस में शामिल हो गए. यह हजारीबाग इलाके में भाजपा को एक बड़ा झटका माना जा रहा है जहाँ जय प्रकाश पटेल का खासा प्रभाव है. 

Suggested News