बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्राइमरी स्कूल में पहुंची बेतिया नगर निगम की महापौर गरिमा देवी सिकारिया, छात्र-छात्राओं को सिखाया जीवन में सफल होने का पाठ

प्राइमरी स्कूल में पहुंची बेतिया नगर निगम की महापौर गरिमा देवी सिकारिया, छात्र-छात्राओं को सिखाया जीवन में सफल होने का पाठ

BETTIAH : बेतिया नगर निगम क्षेत्र के वार्ड 39 के प्राइमरी स्कूल में पहुंचीं महापौर ने छात्र छात्राओं को जीवन में सफल होने का पाठ पढ़ाया। कहा की स्कूल में जो भी अच्छा सीखते हैं उसको वास्तविक और व्यवहारिक जीवन में उतारना सीखें। अपने गुरुजन,माता पिता और समाज के बड़ों के आदर करने की सोच को सफल जीवन की सबसे मजबूत सीढ़ी बताया।

स्कूल के कक्षा दो और चार के छात्र छात्राओं से उनके शिक्षक शिक्षिकाओं की मौजूदगी में देर तक संवाद किया। महापौर गरिमा देवी सिकारिया ने छात्र छात्राओं से कहा कि अपने स्कूल में सीखी गई अच्छी बात और जानकारी को अपने व्यवहारिक जीवन में उतारना सीखें। 

उन्होंने कहा कि आप सभी अपनी पाठ्य पुस्तकों के चेप्टर रूप में छपे दूसरे का अनुभव पढ़ते हैं। अगर हमें अपने वास्तविक जीवन में सफलता की ऊंचाई चढ़ना है तो इसके साथ स्कूल में सीखी गई हर एक अच्छी बात को अपने व्यवहारिक जीवन में उतारना होगा। 

इसके साथ ही महापौर ने पाठ्य पुस्तक से संबंधित गणित और हिन्दी के अनेक सवाल किए। महापौर ने बताया कि अपने गुरुजन, माता पिता और समाज के बड़े बुजुर्ग का आदर करने की सोच आप सबके लिए बहुत उपयोगी होगी। क्योंकि मनुष्य की उत्तम सोच ही उसके सफल जीवन की सबसे मजबूत सीढ़ी होती है। इस मौके पर पार्षद मुनमुन देवी, ओम प्रकाश आदि उपस्थित रहे।

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट

Suggested News