भागलपुर में खूब गरजे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कहा लालटेन फट गईल आरो तेल बह गईल

भागलपुर में खूब गरजे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कहा लालटेन फट गईल आरो तेल बह गईल

BHAGALPUR : कहलगाँव विधानसभा क्षेत्र के तारड़ महाविद्यालय परिसर में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. संबोधन के दौरान अपने अंदाज में बिना किसी का नाम लिए वे विरोधियों पर जमकर बरसे. उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय और स्थानीय मुद्दों पर बेबाकी से अपनी बातों को लोगों तक पहुंचाया. उन्होंने कहा कि "लालटेन फट गईल आरो तेल बह गईल." पहले के पीएम भेजते थे सौ पैसा तो पहुंचता था 16 पैसा. लेकिन अब पीएम मोदी के भेजे गए सभी 16 आना पैसा लोगों को मिल रहा है. 

दरअसल केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अपने सहयोगी गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय के साथ एनडीए प्रत्याशी पवन यादव के समर्थन में सभा को संबोधित करने पहुंचे हुए थे. वहीं अपने संबोधन के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अब 1962 वाला भारत नहीं है. आज का भारत मुंह तोड़ जवाब देने में सक्षम है. चीन को बिहार रेजीमेंट के जवानों ने औकात दिखा दिया है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि गलवान में चीन ने भारतीयों को जरा सा ललकारा था, लेकिन जांबाज भारतीय सेना ने चीनीयों को उसकी औकात याद दिला दी है. रक्षामंत्री ने कहा कि इस तरह चीन के सैनिकों को खदेड़ने वाला कोई और नहीं बल्कि बिहार रेजिमेंट के जवान ही थे. 

इसके पश्चात संबोधन को सुन रहे लोगों ने जमकर तालियां बजाई. तालियों की गड़गड़ाहट के बीच रक्षा मंत्री काफी उत्साहित दिख रहे थे. जनता का इस कदर समर्थन मिल रहा था तो भला ये रुकने वाले कहां थे. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर को देश से अलग - थलग करने वाला धारा 370 को पीएम मोदी की सरकार ने हटाकर मां भारती के स्वाभिमान की रक्षा किया है. इस दौरान उन्होंने तकरीबन 35 बार पीएम मोदी का नाम लिया. जबकि 12 -13 बार सीएम नीतीश का नाम उनके संबोधन में आया. रक्षा मंत्री की मानें तो लोगों को सरकारी लाभ शत प्रतिशत दिलवाने के लिए ही पीएम ने जनधन खाता खुलवाया था. इसके बाद बिचौलियों का दाना - पानी पूरी तरह बंद हो चुका है. 

रक्षामंत्री ने कहा कि समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों को पीएम ने उज्ज्वला योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देकर उन्हें सम्मान दिया है. पीएम ने  कहा 2022 तक हर किसी के पास अपना पक्का का मकान होगा. चुनावी सभा में संबोधन के दौरान रक्षा मंत्री ने आयुष्मान भारत योजना की भी चर्चा की है. उन्होंने कहा कि अभी कुछ ही जरूरतमंदों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिला है. लेकिन आने वाले समय में सभी लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है. रक्षा मंत्री ने बिजली को भी मुद्दा बनाया है. उन्होंने कहा कि 15 साल पहले बिजली कब आई. यह अखबारों में खबर होता था. लेकिन एनडीए की सरकार आने के बाद बिहार में बिजली कब गई. यह लोगों को याद नहीं रहता है यानी कि 20 - 22 घंटे बिहार में बिजली रहती है. रक्षा मंत्री की मानें तो घर - घर बिजली पहुंचाने का लक्ष्य सरकार पूरा कर चुकी है. उन्होंने कहा कि बावजूद इसके अगर किन्हीं घरों में बिजली नहीं पहुंची है तो सरकार बनने के बाद सीएम नीतीश से जल्द ऐसे घरों में बिजली पहुंचाने के लिए काम करेगें. 

भागलपुर से मनोज कुमार की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News