बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर सांसद ने इस्माईलपुर-बिंद टोली के बीच कटाव निरोधी कार्यों का किया निरीक्षण, कहा बरती गयी भारी अनियमितता

भागलपुर सांसद ने इस्माईलपुर-बिंद टोली के बीच कटाव निरोधी कार्यों का किया निरीक्षण, कहा बरती गयी भारी अनियमितता

BHAGALPUR : भागलपुर के सांसद अजय मंडल ने शनिवार की दोपहर को आपदा प्रबंधन विभाग के एडीएम विकास कुमार के साथ इस्माईलपुर-बिंद टोली के बीच स्थित विभिन्न स्परों का निरीक्षण नवगछिया बाढ नियंत्रण प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता ई दिनेश कुमार के साथ किया। उन्होंने इस्माईलपुर दुर्गा मंदिर के निकट स्पर संख्या एक के अप स्ट्रीम में जल संसाधन विभाग द्वारा कराये गये एक सौ मीटर में जिओ बैग पीचिंग कार्य का निरीक्षण किया।


निरीक्षण के दौरान कार्य में भारी अनियमितता देख सांसद अजय मंडल ने तत्काल कराये गये कार्य को पुन: नये सिरे से कराने का निर्देश विभाग के अभियंताओं को दिया। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों से मिली शिकायत के आलोक में जिला प्रशासन के अधिकारियों व नवगछिया बाढ नियंत्रण प्रमंडल के अभियंताओं की मौजूदगी में निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों के आरोप सही पाये गये। जिओ बैग व नायलोन कैरेट दोयम दर्जे के दिखे। बालू की जगह मिट्टी जिओ बैग में डाला गया। नायलोन कैरेट को एक दूसरे से मिला कर नहीं बांधा गया था। जिस कारण गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि होने पर जिओ बैग ताश के पत्ते की तरह बिखर कर पानी में समा जायेगा। 

स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि अनिल पोद्दार द्वारा अधिकांश जिओ बैग में बालू की जगल मिट्टी देने व वजन कम देने व घटिया कार्य किये जाने की शिकायत सांसद से किया।सांसद अजय मंडल ने कार्यपालक अभियंता को ग्रामीणों की शिकायत दूर करने दुर करने को कहा। उन्होंने स्पर संख्या छह एन पर विभाग द्वारा कराये गये जिओ बैग व बिल्डर क्रेटिंग कार्य का भी निरीक्षण किया। 

उन्होंने कहा कि सबसे संवेदनशील स्पर संख्या पांच से लेकर स्पर संख्या सात के बीच है। जिस पर गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने का निर्देश। मौके पर मौजूद कार्यपालक अभियंता ने उन्हें बताया कि इस्माईलपुर-बिंद टोली के बीच लगभग सभी कार्य पूरा करा लिया गया है। तिनटंगा के ग्रामीण चंद्रशेखर मंडल उर्फ चानो मंडल ने बताया कि एनसी के बोरे में अधिकतर बालू के जगह मिट्टी दिया जाता है और वजन भी कम होता है। कटा विरोधी काम पर सिर्फ लूट मचा के रखा है। मौके पर  अन्य कई लोग मौजूद थे।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Suggested News