बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर एसएसपी ने तीन मामलों का किया खुलासा, लूट और शराब तस्करी मामले में पुलिस ने 5 बदमाशों को किया गिरफ्तार

भागलपुर एसएसपी ने तीन मामलों का किया खुलासा, लूट और शराब तस्करी मामले में पुलिस ने 5 बदमाशों को किया गिरफ्तार

BHAGALPUR : वरीय पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने आदित्य मामले को लेकर प्रेस वार्ता में कई जानकारियां दी।  उन्होंने बताया की 23 फरवरी को रात्रि में सुल्तानगंज थानान्तर्गत तिलकपुर में संगीता सिंह पति अजय कुमार सिंह के घर में घुसकर तीन अज्ञात अपराधकर्मी द्वारा मोबाईल एवं जेवर लूट लिया गया। इस संदर्भ में सुल्तानगंज थाना में केस दर्ज किया गया था।   

कांड में वरीय पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार के निर्देश पर डॉ गौरव कुमार, पुलिस उपाधीक्षक विधि-व्यवस्था भागलपुर के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन कर तकनीकी अनुसंधान एवं आसूचना के आधार पर घटना में लूटा गया दोनो मोबाईल ग्राम पिलीदरी बिन्द टोला निवासी अंकित कुमार  और रजनीश कुमार पास से बरामद कर लिया गया है। साथ ही दोनो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है।  इस कांड में शामिल अन्य अभियुक्तों का पहचान कर लिया गया है। जिसकी गिरफ्तारी और शेष लूटे हुए सामान की बरामदगी का प्रयास किया जा रहा है। 

वहीं दूसरे मामले में अवैध बालू के खनन एवं परिवहन पर पूर्णतः रोकथाम हेतु अवैध खनन एवं परिवहन तथा ओवरलोडिंग में संलिप्त खनन माफियाओं के विरूद्ध बड़ी कार्रवाई हेतु वरीय पुलिस अधीक्षक  आनंद कुमार के द्वारा गुप्त सूचना मिली की जगदीशपुर - गोराडीह की सीमा पर ग्राम भरोखर, सारथ एवं बड़ी दोस्तनी में खनन माफियाओं के द्वारा अवैध खनन एवं परिवहन किया जा रहा है। इसके बाद खनन माफियाओं के विरूद्ध अविलम्ब कार्रवाई करने का निर्देश प्राप्त हुआ। उक्त निर्देश के आलोक में  5 मार्च की रात्रि में पुलिस उपाधीक्षक विधि-व्यवस्था भागलपुर डॉ गौरव कुमार के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन करते हुए ग्राम बड़ी दोस्तनी से खनन माफियाओं द्वारा अवैध रूप से ट्रैक्टर द्वारा अवैध बालू के खनन करने में प्रयोग किये जा रहे कुल 06 बालू लोड ट्रैक्टर को जप्त किया गया है।

वहीं तीसरे मामले में जगदीशपुर (बायपास टी०ओ०पी०) अन्तर्गत दिनांक 05 मार्च को  सूचना मिली की उजले रंग के वाहन में लादकर विदेशी शराब झारखण्ड के हंसडीहा से भागलपुर के रास्ते से होते हुए नवगछिया की तरफ जानेवाली है। वायपास टी०ओ०पी० के पास वाहन चेकिंग करना प्रारंभ किया। वाहन चेकिंग के क्रम में 07:00 बजे सुबह तकनीकी टीम ने सूचित किया दोनो पिकअप बायपास पहुँच रहा है। सभी सशस्त्र बल के सहयोग से दोनों पिकअप को रोका गया तो जिसमें एक पिकअप चालक भागने का प्रयास किया।  जिसे सशस्त्र बल के सहयोग से तीन युवको को पकड़ा गया। तत्पश्चात वाहन में शराब के कॉर्टून के उपर आलू एवं प्याज का बोस लदा हुआ वाहनों को विधिवत जब्त करते हुए एक पिकअप पर 668.50 लीटर ब्लू गोल्ड एवं दूसरे पिकअप पर 90 लीटर ब्लू गोल्ड अंग्रेजी शराब  बरामद किया गया।

Suggested News