बेगूसराय में भक्त चरणदास का भारी विरोध, चले लात-घूंसे, लगे मुर्दाबाद का नारे

बेगूसराय में भक्त चरणदास का भारी विरोध, चले लात-घूंसे, लगे मुर्दाबाद का नारे

बेगूसराय। शहर में राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की  प्रतिमा पर  माल्यार्पण केे दौरान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा और प्रभारी भक्त चरण दास को भारी विरोध का सामना पड़ा। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर मुर्दाबाद के नारे लगाए, जमकर हाथापाई भी हुई। इस विरोध के बाद काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न रहा।  तस्वीरों में देख सकते हैं किस तरह से कॉन्ग्रेस के कार्यकर्ता आपस में इस तरह से भीड़ गए।बाद में सुरक्षाकर्मियोंं ने किसी तरह सभी नेताओंं को बाहर निकाला। इसके बावजूद काफी दूर तक विरोध करने वाले विरोध जताते रहे। 

कार्यकर्ताओंं का कहना था कि प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस को बर्बाद कर दिया। टिकट की बिक्री की गई, जीतने वाली सीट महागठबंधन के दलों से पैसा लेकर सीट बेच दिया गया। लेकिन नेतृत्व कुछ सुन नहीं रही है। विरोध के दौरान महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अमिता भूषण गिरते-गिरते बची। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कहा कि ऐसे नेताओं को पार्टी से निकाल देना चाहिए क्योंकि कांग्रेस पार्टी को पूर्ण रूप से बर्बाद कर दिया जिसके कारण आज कांग्रेस पार्टी बहुत निचले पायदान पर पहुंच चुके हैं। इसके बाद वे ट्रैक्टर रैली लेकर जिला मुख्यालय के हर-हर महादेव चौक पहुंचे। हर-हर महादेव चौक से पदयात्रा शुरू कर विभिन्न मार्गों से होते हुए कांग्रेस भवन पहुंचे तथा प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ विभिन्न मुद्दों को लेकर बैठक की।

किसान सत्याग्रह यात्रा की शुरुआत करने पहुंचे थे भक्त चरण

 देश में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में राहुल गांधी के आह्वान पर बिहार प्रदेश कांग्रेस ने किसान सत्याग्रह यात्रा के द्वितीय चरण का शुभारंभ बेगूसराय से किया है। सात मार्च तक चलने वाले किसान सत्याग्रह यात्रा के दौरान 16 जिलों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। बिहार प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास और प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने बेगूसराय के जीरोमाइल चौक स्थित राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किसान सत्याग्रह यात्रा के द्वितीय चरण का शुभारंभ किया।  


Find Us on Facebook

Trending News