भारत बंदः पटना सहित अन्य जिलों में पूरे जोश में है बंद समर्थक, एकजुट होकर विपक्ष ने की नारेबाजी-पुतला दहन

भारत बंदः पटना सहित अन्य जिलों में पूरे जोश में है बंद समर्थक, एकजुट होकर विपक्ष ने की नारेबाजी-पुतला दहन

PATNA/NALANDA/BHAGALPUR: विपक्षी दलों और किसान मोर्चा के आह्वान पर 27 सितंबर को भारत बंद का आयोजन किया गया है। इस मौके पर सूबे के जिलों में सुबह 6 बजे से ही प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर गए और हल्ला-हंगामा शुरू कर दिया। इसको लेकर राजधानी पटना के सिटी क्षेत्र में राजद किसानों के बंद का समर्थन करते हुए जोरदार ढंग से प्रदर्शन करती नजर आ रही है।

तीन कृषि कानून के खिलाफ आज पूरा भारत बन्द हैं। उसी बन्द को लेकर अब पटनासिटी की सड़कों पर राजद नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर मौजूद हैं। राजद नेता शैलेन्द्र यादव ने अशोक राजपथ के सिमली से बन्द की शुरुआत की और सभी दुकानों को बन्द कराते देखे गए। मुख्य सड़क पर बैठकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कहा की देश की मोदी सरकार किसान विरोधी है और देश के किसान करीब 10 महीना से आंदोलनरत हैं लेकिन उनकी एक भी बात नहीं मानी जा रही है। इसलिए आज देश के किसानों के समर्थन में हम लोगों ने भारत बंद को समर्थन दिया है।

इसी तरह से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में भारत बंद के दौरान वामपंथी दलों ने पूरी तरह सड़क जाम कर दिया है और सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। बिहारशरीफ के अस्पताल चौक पर संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर अखिल भारतीय किसान संघ सुबह से ही रोड पर उतर कर सड़क को जाम कर केंद्र सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।  नेताओं ने कहा कि हम लोगों की मांग को किसानों की अनदेखी करती है। करीब एक साल से कृषि कानून को लेकर किसान सड़क पर हैं। आंदोलन कर रहे हैं। लेकिन यह गूंगी सरकार सुनने की नाम नहीं ले रही है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार इस कानून को वापस नहीं लेती है तो इससे भी बड़ा आंदोलन होगा। सरकार को ईंट के जवाब पत्थर से दिया जाएगा।

वहीं भागलपुर की बात करें तो यहां भाकपा माले के द्वारा टुकड़ों में मोहल्ले, चौक चौराहे पर बंद कराया जा रहा है। भारत बंद का कोई खास असर फिलहाल भागलपुर में नहीं दिख रहा, मगर बंद समर्थक पूरे जोश में हैं और आगे उनका कार्यक्रम बढ़ता जाएगा।


Find Us on Facebook

Trending News