बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भीम संसद का आयोजन कल, मंत्री अशोक चौधरी, JDU महासचिव रंजीत झा ने कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा...1.5 लाख लोगों का होगा जुटान

भीम संसद का आयोजन कल, मंत्री अशोक चौधरी, JDU महासचिव रंजीत झा ने कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा...1.5 लाख लोगों का होगा जुटान

PATNA : कल पटना के वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में भीम संसद सह सम्मान समारोह का आयोजन किया जायेगा। जिसकी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गयी है। इसी कड़ी में आज बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री एवं कार्यक्रम के आयोजक डॉ अशोक चौधरी, पार्टी के प्रदेश महासचिव रंजीत कुमार झा एवं अरविंद कुमार उर्फ छोटू सिंह से कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। नेताओं ने कहा की कार्यक्रम में डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों के पहुंचने की संभावना है। 

कार्यक्रम को लेकर नेताओं ने बताया की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दलित प्रेमी मुख्यमंत्री है जिन्होंने वर्ष 2005 में बिहार के पुनर्निर्माण एवं पुनर्जागरण का बीड़ा उठाया। नीतीश कुमार दलितों के लिए सोचने वाले और उन्हें मुख्य धारा में लाने के लिए प्रभावी योजनाओं का निर्माण एवं क्रियान्वयन कराने वाले नेता हैं तथा हाल ही में आपके द्वारा जिस प्रकार से जाति आधारित गणना इस राज्य में सफलतापूर्वक संपन्न कराकर पूरे देश के सामने एक उदाहरण प्रस्तुत किया गया है तथा उसी आलोक में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा एवं अति पिछड़ा के आरक्षण के दायरे को बढ़ाया गया है। उनके इस निर्णय से सम्पूर्ण अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा एवं अति पिछड़ा समाज के लोगों में उनके प्रति जो स्नेह, प्रेम और विश्वास बढ़ा है, उसके आभार स्वरूप सम्मान करना इस कार्यक्रम का उद्देश्य है।

वहीं नेतओं का कहना है की उन लोगों को जो संविधान और आरक्षण को खत्म करना चाहते है,उन्हें इस राज्य का सम्पूर्ण महादलित समाज इस कार्यक्रम के माध्यम से यह संदेश देना चाहता है कि वो इन तमाम संविधान और आरक्षण विरोधी ताकतों के खिलाफ तथा अपने दलित प्रेमी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ पूरी ताकत से खड़े है। निम्नलिखित तथ्य एवं आँकड़े इस बात को प्रमाणित करते है पिछले 18 वर्षों के कार्यकाल में किस तरह से नीतीश कुमार ने दलितों के उत्थान के लिए काम किया और दलितों को आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक रूप से सम्पन्न करने का काम किया।

नीतीश कुमार ने इस राज्य में राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी और बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर के अभिवंचित वर्ग को मुख्य धारा से जोड़ने के सपने को मूर्त रूप दिया है, उसे साकार किया है। अपने 18 वर्षों के कार्यकाल में आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक रूप से कैसे वंचित एवं दलित समाज सबल हो, सशक्त हो इसके लिए योजनाओं का निर्माण एवं बजट का प्रावधान किया और योजनाओं को धरातल पर उतारा है।

Suggested News