फर्जी वंशावली बनाकर शख्स ने भू-अर्जन विभाग से ले लिए 24 लाख रूपये, पढ़िए पूरी खबर

फर्जी वंशावली बनाकर शख्स ने भू-अर्जन विभाग से ले लिए 24 लाख रूपये, पढ़िए पूरी खबर

BETTIAH : पश्चिम चम्पारण के रामनगर थाना क्षेत्र निवासी अशोक छपोलिया ने फर्जी वंशावली बनाकर भू-अर्जन विभाग बेतिया से 24 लाख 60 हजार 402 रूपया निकाल लिया. विदित है की अशोक छपोलिया ने अपने आप को स्वर्गीय शकुंतला देवी, पति स्वर्गीय चतुर्भुज अग्रवाल का वंशज बताया है. जिनके नाम से एक एकड़ 28 डिसमील जमीन को भू-अर्जन विभाग बेतिया ने इंडो नेपाल सड़क मार्ग के लिये अधिग्रहण किया है. इसके मुआवजा के रूप मे अशोक छपोलिया ने कुल 24 लाख 60 हजार 402 रूपया उठाया है. जबकी अशोक छपोलिया का दूर दूर तक स्वर्गीय शकुंतला देवी से कोई रिश्ता नहीं है. 

गौरतलब है की अशोक छपोलिया के पिता का नाम स्वर्गीय सीताराम अग्रवाल उर्फ सीताराम छपोलिया है और उनकी माता का नाम स्वर्गीय भगवती देवी है. सीताराम के तीन लडके और तीन बहनें है. सबसे बडा अशोक कुमार छपोलिया उर्फ अशोक कुमार अग्रवाल है. दूसरे लडके का नाम अनिल  कुमार छपोलिया है और तीसरे का नाम संजय कुमार छपोलिया और बहनों का नाम पुष्पा कुमारी, वीणा कुमारी और मधुरानी कुमारी है. जबकी अशोक छपोलिया ने अपने दो भाईयों का फर्जी एफिडेबिट कर और बहनों का बिना कोई एफीडेबीट के पूरा पैसा ले लिया है. 

अपने पिता का बता बेतिया भू-अर्जन विभाग से पैसे की निकासी किया है. इसमे कोई शक नहीं की इस पैसे के निकासी मे भूअर्जन विभाग की संलिप्तता नही हो. बिना जांच के पैसा देना संदेह उत्पन्न करता है. पूरे मामले को रामनगर के ही एक समाजसेवी व्यवसायी रौशन कुमार झुनझुनवाला ने उजागर करते हुए बताया की पूरे मामले की जांच के लिये बगहा एसडीओ, प•चम्पारण के जिला पदाधिकारी  कुंदन कुमार, बगहा एलआरडीसी, अंचलाधिकारी रामनगर ,प्रधान सचिव भू राजस्व विभाग के साथ ही राजस्व मंत्री को आवेदन दे जनता की गाढ़ी कमाई को शकुन्तला देवी के सही हकदार को दिलाया जाय. 

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News