भूमिहारों को मंत्रिमंडल विस्तार में 'ठेंगा' दिखाए जाने पर BJP नेतृत्व को मिल रही बधाई, भाजपा दफ्तर के बाहर लगे पोस्टर

भूमिहारों को मंत्रिमंडल विस्तार में 'ठेंगा' दिखाए जाने पर BJP नेतृत्व को मिल रही बधाई, भाजपा दफ्तर के बाहर लगे पोस्टर

Patna: नीतीश कैबिनेट का काफी इंतजार के बाद विस्तार हुआ है। 85 दिनों के बाद बीजेपी और जदयू में बात बनी तब जाकर नीतीश कैबिनेट का विस्तार संभव हुआ। मंत्रिमंडल विस्तार में 17 नए चेहरों को शामिल किया गया है। इनमें से बीजेपी कोटे से 9 जबकि जदयू कोटे से 8 मंत्री बनाए गए हैं। भाजपा कोटे से जो 9 लोग मंत्री बने उसमे पार्टी के कोर वोटर माने जाने वाले भूमिहार समाज को जगह नहीं दी गई है।पार्टी के इस निर्णय से अंदर ही अंदर भारी गुस्सा है।अब विरोध स्वरूप पार्टी के नेता ही इस निर्णय के लिए नेतृत्व को बधाई दे रहे हैं।प्रदेश कार्यालय के बाहर पोस्टर लगाकर बधाई दिया जा रहा।

BJP नेतृत्व को खूब मिल रही बधाई

 इस बार इस समाज से एक भी नेता को मंत्री नहीं बनाया गया। वहीं कई अन्य वरिष्ठ नेताओं को भी दरकिनार कर नए लोगों को जगह दी गई है। बीजेपी नेतृत्व के इस निर्णय से पार्टी के भीतर ही भीतर गर्माहट है।मंत्री नही बनाये जाने पर एक विधायक ने तो खुलकर मोर्चा भी खोल दिया है ।बाढ़ से बीजेपी के विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने सीधे-सीधे बीजेपी नेतृत्व को निशाने पर लिया है और प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और प्रभारी भूपेंद्र यादव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। BJP विधायक ने तो यहां तक कह दिया है कि प्रदेश अध्यक्ष और बिहार प्रभारी दोनों मिलकर बीजेपी को बर्बाद करने पर तुले हुए हैं। अब ऐसा लगता है कि उन्हें दक्षिण बिहार के लोगों का वोट नहीं चाहिए। इतना ही नहीं प्रदेश अध्यक्ष को जातिवाद बताकर इस्तीफे की मांग कर दी है।

BJP दफ्तर के बाहर पोस्टर लगा दे रहे बधाई

BJP के भीतर इस ड्रामे के बाद अब नया बवाल शुरू हुआ है। प्रदेश BJP कार्यालय के बाहर अब एक नया पोस्टर लगा है,जिसमें भूमिहारों को मंत्रिमंडल में जगह नहीं दिए जाने पर खूब बधाई मिल रही है। बीजेपी से जुड़े नेताओं की तरफ से भाजपा प्रदेश कार्यालय के बाहर पोस्टर लगाकर मंत्रिमंडल में भूमिहारों को जगह नहीं दिए जाने पर बधाई दी गई है।BJP के संस्थापक सदस्य अमरेंद्र शर्मा और शेखपुरा के भाजपा नेता अक्षय कुमार की तरफ से पोस्टर लगाकर BJP नेतृत्व को बधाई संदेश दिया गया है।पोस्टर पर लिखा गया है-नीतीश कैबिनेट विस्तार में भूमिहार समाज से मंत्री नहीं बनाए जाने पर BJP नेतृत्व को बधाई.....

इस बार भूमिहार कोटे से सिर्फ 2 मंत्री

बता दें, नीतीश कैबिनेट में इस बार भूमिहार समाज का प्रतिनिधित्व घट गया है। इस बार सिर्फ दो नेताओं को ही मंत्री बनाया गया है। जदयू कोटे से विजय चौधरी और बीजेपी कोटे से देवेश मिश्रा को मंत्री बनया गया है।वहीं बीजेपी कोटे से विजय कुमार सिन्हा जो इसी बिरादरी से आते हैं उन्हें विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया है।



Find Us on Facebook

Trending News