भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के 18वें मुख्यमंत्री की ली शपथ, PM मोदी समेत कई वरिष्ठ नेता हुए शामिल

भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के 18वें मुख्यमंत्री की ली शपथ, PM मोदी समेत कई वरिष्ठ नेता हुए शामिल

Desk. गुजरात में नई सरकार का गठन हो गया है। भूपेंद्र पटेल ने गांधीनगर सचिवालय के हेलीपैड ग्राउंड में  गुजरात के 18वें मुख्यमंत्री की शपथ ले ली है। उनके बाद 16 मंत्रियों ने भी शपथ ली है। इनमें आठ कैबिनेट, दो स्वतंत्र प्रभार और छह राज्यमंत्री हैं। कई पुराने और नए चेहरों को मंत्रीपद दिया गया है। इनमें हर्ष सांघवी से लेकर परषोत्तम सोलंकी, कुंवरजीत पनसेरिया, कनुभाई देसाई जैसे नाम शामिल रहे।

वहीं सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे। साथ ही भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। शपथ के बाद प्रधानमंत्री ने मंच पर झुककर लोगों को प्रणाम किया। इसके बाद भूपेंद्र पटेल के मंत्रिमंडल से मुलाकात कर उनके साथ फोटो खिंचाया।

गुजरात में भाजपा ने 182 विधानसभा सीटों में से 156 सीटों के साथ जीत का नया रिकॉर्ड बनाया है। इस चुनाव में कांग्रेस को मात्र 17 और आम आदमी पार्टी को पांच सीट मिली। इससे पहले कांग्रेस ने 1985 में माधव सिंह सोलंकी की अगुआई में 149 विधानसभा सीटें जीती थीं। वहीं, नरेंद्र मोदी के सीएम रहते भाजपा ने 2002 के चुनाव में 127 सीटें जीती थीं। इस जीत के साथ भाजपा ने दोनों रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं।

Find Us on Facebook

Trending News