बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीपीएससी पेपर लीक मामले में ईओयू की बड़ी कार्रवाई, बिहार पुलिस ने मध्यप्रदेश से पांच आरोपियों को धर दबोचा, सोमवार को होगी पेशी

बीपीएससी  पेपर लीक मामले में ईओयू की बड़ी कार्रवाई, बिहार पुलिस ने मध्यप्रदेश से पांच आरोपियों को धर दबोचा, सोमवार को होगी पेशी

पटना- मार्च में हुए बीपीएससी ने तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती की परीक्षा ली गई,तब पेपर लीक हुआ और मामले की जांच ईओयू को सौंपा गया.  परीक्षा पेपर लीक मामले में आर्थिक अपराध इकाई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए इसके मुख्य पांच आरोपियो को मध्यप्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार किया है. ईओयू की टीम आरोपियों को उज्जैन से पटना आ रही है.  

आर्थिक अपराध इकाई का कहना है कि तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक केस में पांच आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. यह सभी एक गिरोह के सदस्य हैं. इन्हें वापस पटना लाने के लिए ट्रांजिट रिमांड प्राप्त किया गया है.

बिहार पुलिस ने बीपीएससी  पेपर लीक मामले में फरार चल रहे पांच  आरोपियों को मध्यप्रदेश के उज्जैन के नीलगंगा थाना क्षेत्र से धर दबोचा. सभी पांचो आरोपी बिहार के रहने वाले हैं, इनमें 4 युवक है और एक युवती है. सभी पेपर लीक मामले के बाद से फरार थे. दो दिन पहले उज्जैन में इन पांचों लोगों की लोकेशन ट्रेस होने के बाद शनिवार को बिहार पुलिस ने उज्जैन पुलिस की मदद से आरोपियों को पकड़कर पुलिस अपने साथ बिहार ले आ रही है. 

आर्थिक अपराध इकाई के अनुसार इन पांचों आरोपियों के पास से कई महत्वपूर्ण सबूत एकत्र किए गए हैं और उन्हें सोमवार को पटना की अदालत में पेश किया जाएगा.

 बता दें कि तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा 15 मार्च को 415 केंद्रों पर आयोजित की गई थी.  इसके बाद पेपर लीक की बात सामने आई. आर्थिक अपराध इकाई ने बिहार लोक सेवा आयोग को एक रिपोर्ट सौंपी. इसमें कहा कि परीक्षा से एक दिन पहले ही तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया था. शिक्षक भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों को परीक्षा से पूर्व प्रश्न पत्र और उत्तर मुहैया कराने के एवज में दस-दस लाख रुपये सॉल्वर गैंग ने लिया था. आर्थिक अपराधी इकाई की टीम ने हजारीबाग और पटना के करबिगहिया में छापेमारी कर कुल सॉल्वर गैंग के सदस्य और अभ्यर्थी समेत 313 लोगों को हिरासत में लिया. इनमें से 266 को जेल गया.




Suggested News