बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, अवैध हथियारों बनाने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

गया पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, अवैध हथियारों बनाने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

गया. अवैध हथियारों  के खिलाफ गया  पुलिस द्वारा एसएसपी आशीष भारती के नेतृत्व में एक बार फिर से बड़ा भंडाफोड़ किया गया है। गया पुलिस द्वारा एक बड़ी कार्रवाई में टिकारी अनुमंडल क्षेत्र में  मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया. गया पुलिस ने फर्नीचर दुकान की आड़ में चल रही एक मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा किया है। इसके अलावा मुंगेर जिले के दो अपराधियों को भी गिरफ्तार किया गया है। मिनी गन फैक्ट्री से कई तरह के अवैध हथियार और उपकरण गया पुलिस के द्वारा जब्त किया गया है। 

एसएसपी आशीष भारती की टीम के द्वारा यह कार्रवाई टिकारी अनुमंडल के पंचानपुर थाना क्षेत्र के रानी बीघा स्थित दुकान में हुई। एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि यह कार्रवाई एसटीएफ की गुप्त सूचना पर की गई. एसटीएफ को सूचना मिली कि पंचानपुर के रानी बीघा स्थित फर्नीचर दुकान के पीछे एक मिनी गन फैक्ट्री चलाई जा रही है। यहाँ से कई तरह के अवैध खतरनाक हथियार बनाकर अपराधियों को सप्लाई किया जाता है। इसी सूचना के आधार पर  एसएसपी आशीष भारती के द्वारा पंचानपुर ओपी प्रभारी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया तथा उक्त स्थान पर छापेमारी की गई।

एसएसपी ने बताया कि जिला पुलिस एवं एसटीएफ के जवानों की टीम रानी बीघा गांव में छापेमारी करने पहुंची जहाँ एक फर्नीचर दुकान की आड़ में अवैध हथियारों का कारखाना चल रहा था। अचानक से पुलिस की इस छापेमारी के दौरान दो संदिग्ध ब्यक्ति भागने का प्रयास करने लगे। इसके बाद पुलिस ने दोनों को खदेड़ कर पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि पूछताछ में दोनों की पहचान मुंगेर जिले के रहने वाले के रूप में हुई है।  छापेमारी में पुलिस ने दुकान के पीछे दो लेथ मशीन, एक ड्रिल मशीन, 5 अर्ध निर्मित पिस्टल बॉडी,एक लोहे का स्लाइडर,एक कटर मशीन 20 ब्लेड सहित हथियारों के निर्माण में  किए जाने वाले उपकरणों को बरामद किया है . अवैध हथियारों की फैक्ट्री का मास्टरमाइंड फर्नीचर दुकानदार सहित उसके रिश्तेदार फिलहाल फरार हैं।

पुलिस की गिरफ्त में आए दोनों अपराधियों का इतिहास निकाला गया तो यह भी पता चला है कि उनके विरुद्ध मुंगेर व झारखंड में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। हाल ही में वो दोनों जेल से छूटकर आए हैं। एसएसपी  ने बताया कि आपराधिक एवं नक्सली घटनाओं को लेकर टिकारी अनुमंडल हमेशा चर्चा में रहा है ऐसे माहौल में टिकारी अनुमंडल क्षेत्र के पंचानपुर इलाके में फर्नीचर दुकान की आड़ में मिनी गन फैक्ट्री चलाना किसी बड़ी घटना का घोतक है इसे गंभीरता से लिया गया है। इसके अलावा उनके मोबाइल फोन नंबरों को एकत्रित किया जा रहा है ताकि इन मोबाइल फोन के कॉल डिटेल के आधार पर इस गिरोह के शामिल अपराधियों की पहचान की जा सके और उनके विरुद्ध ठोस कार्रवाई हो। उन्होंने कहा कि अपराधियों के खिलाफ गया पुलिस लगातार यह अभियान आगे भी जारी रखेगा।

Suggested News