बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कर्नाटक चुनाव से पूर्व हुई बड़ी कार्रवाई, 15 करोड़ नकद और 10 किलो सोना जब्त, इन निर्वाचन क्षेत्रों में हुई कार्रवाई

कर्नाटक चुनाव से पूर्व हुई बड़ी कार्रवाई, 15 करोड़ नकद और 10 किलो सोना जब्त, इन निर्वाचन क्षेत्रों में हुई कार्रवाई

DESK : कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले आयकर विभाग ने राज्यस्तर पर बड़ी कार्रवाई की है. राज्य में अलग- अलग स्थानों पर आयकर विभाग की टीम की ओर से की गयी छापेमारी के दौरान 15.3 करोड़ रुपये नकद और 7.08 करोड़ रुपये मूल्य का 10.14 किलोग्राम सोना जब्त किया गया है. नकद- सोने की बरामदगी और आयकर विभाग की कारवाई जानकारी राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय ने शनिवार को दी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय ने शनिवार को यह जानकारी दी। कर्नाटक में 10 मई को मतदान होना है। सीईओ के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, शिवाजीनगर से 4.77 करोड़ रुपये, राजराजेश्वरी नगर से 3.44 करोड़ रुपये, मल्लेश्वरम से 3.35 करोड़ रुपये, पुलकेशीनगर से 2.3 करोड़ रुपये, शांति नगर से 63 लाख रुपये और गांधी नगर से 55 लाख रुपये जब्त किए गए।

बयान के मुताबिक, आयकर विभाग के अधिकारियों ने हेब्बल, शांति नगर और गांधी नगर निर्वाचन क्षेत्रों से पांच करोड़ रुपये मूल्य का 6.59 किलोग्राम सोना जब्त किया। इसके अलावा, रायचूर से 2.08 करोड़ रुपये का 3.55 किलोग्राम सोना और 30 लाख नकदी जब्त की गई।

आयकर विभाग की इस कारवाई पर आम लोगों में चर्चाओं का बाजार गरम है और लोग कयास लगा रहे हैं कि हो न हो नकद और सोने की इतनी बड़ी बरामदगी के पीछे राज्य में बुधवार 10 मई को होने वाले चुनाव को प्रभावित करना था। सूत्रों के अनुसार कर्नाटक विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के लिए धन जुटाने वाले लोगों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है।


Suggested News