बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना जिलाधिकारी डॉ चन्द्रशेखर सिंह की बड़ी कार्रवाई, लापरवाही बरतने को लेकर नप गए 986 BLO... वेतन रोकने का आदेश

 पटना जिलाधिकारी डॉ चन्द्रशेखर सिंह की बड़ी कार्रवाई, लापरवाही बरतने को लेकर नप गए 986 BLO... वेतन रोकने का आदेश

पटना. काम में लापरवाही बरतने को लेकर बड़ी कार्रवाई करते हुए पटना जिलाधिकारी डॉ चन्द्रशेखर सिंह ने पटना के 986 BLO पर कार्रवाई की है. आगामी लोकसभा चुनाव के पूर्व भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर निर्वाचक सूची से जुड़े कार्यों को लेकर ERO की बैठक हुई थी. कहा जा रहा है कि बैठक में बड़ी संख्या में बीएलओ शामिल नहीं हुई थे. पटना जिला बैठक में शामिल नहीं होने वाले ऐसे बीएलओ की संख्या 986  बताई गई है. अब इन सबके खिलाफ जिलाधिकारी ने संज्ञान लिया है. 

पटना डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कार्रवाई करते हुए 986 BLO का वेतन रोकने का निर्देश दिया है. इस कार्रवाई के सम्बंध में कहा गया है कि ERO की बैठक में BLOशामिल नहीं हुए थे. इसलिए यह काम में लापरवाही बरतने का मामला है. अब जिलाधिकारी ने वेतन रोकने का आदेश जारी करते हुए सभी 986 बीएलओ से स्पष्टीकरण मांगा है. साथ ही कहा गया है कि संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई भी होगी. 

गैरतलब है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर निर्वाचक सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2024 के तहत मतदाता सूची में नए मतदाताओं के नाम जोड़ने, हटाने का कार्य किया जा रहा है. इन कार्यों के निष्पादन की जिम्मेदारी बीएलओ पर होती है. इस बीच निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी यानी ERO की बैठक में इन 986 BLO के शामिल नहीं होने की बात सामने आई थी. अब उसी को लेकर जिलाधिकारी ने सभी 986 बीएलओ से स्पष्टीकरण मांगा है.

Suggested News