बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव में कभी लालू प्रसाद को दी थी शिकस्त, अब उनकी पार्टी में शामिल होगा यह पूर्व सांसद, भाजपा को लगेगा झटका

लोकसभा चुनाव में कभी लालू प्रसाद को दी थी शिकस्त, अब उनकी पार्टी में शामिल होगा यह पूर्व सांसद, भाजपा को लगेगा झटका

PATNA : पाटलिपुत्र संसदीय सीट के लिए नामांकन शुरू हो चुका है। जहां लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती और भाजपा की तरफ से वर्तमान सांसद रामकृपाल यादव आमने सामने हैं। अब इस सीट से कभी लालू प्रसाद को चुनाव में हरानेवाले रंजन यादव फिर चर्चा में आ गए हैं। इस चर्चा का कारण रंजन यादव का लालू प्रसाद की पार्टी राजद में शामिल होना है। आज राबड़ी आवास पर रंजन यादव लालू प्रसाद की मौजूदगी में राजद में शामिल होंगे। 

लालू प्रसाद के करीबी रहे

लंबे समय हाशिए पर रहे रंजन यादव किसी दौर में लालू प्रसाद के मित्रों की श्रेणी में शामिल थे। लालू प्रसाद के अधिकांश फैसलों में रंजन यादव उनके साथ रहे। रंजन यादव दो बार राज्यसभा सदस्य भी रहे। दोनों बार जनता दल ने उन्हें यह मौका दिया। पहली बार 1990 से 1996 और इसके बाद 1996 से 2002 तक, लेकिन इसके बाद वे राजद छोड़ जदयू में शामिल हो गए।

2009 में जदयू से बने उम्मीदवार

जदयू ने उन्हें 2009 के लोकसभा चुनाव में पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया। उनका मुकाबला राजद नेता और पुराने मित्र लालू प्रसाद से होना था। इस चुनाव लालू प्रसाद अपने मित्र रंजन यादव से पराजित रहे। बाद में उनका जदयू से भी मोहभंग हुआ और वे कुछ दिनों के लिए भाजपा में आए।

अपनी पार्टी बनाई, लेकिन फिर पिछड़ते चले गए

बाद में रंजन यादव ने राष्ट्रीय जनता दल (राष्ट्रवादी) नाम से पार्टी भी बनाई, लेकिन समय के साथ वे राजनीति के हाशिये पर चले गए। अब एक बार फिर से वह अपने पुराने मित्र के पास वापस लौट रहे हैं।

Suggested News