बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चीनी नागरिकों को अवैध वीजा दिलाने में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, चिदंबरम के बेटे का करीबी हुआ गिरफ्तार

चीनी नागरिकों को अवैध वीजा दिलाने में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, चिदंबरम के बेटे का करीबी हुआ गिरफ्तार

DESK. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम की मुश्किलें लगातार बढती जा रही हैं. चीन के नागरिकों को अवैध रूप से वीजा दिलाने के एक मामले में सीबीआई ने चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के एक करीबी को गिरफ्तार किया है. चीन के नागरिकों के अवैध वीजा दिलाने का यह मामला वर्ष 2014 के पहले का है. तब केंद्र में चिदंबरम मंत्री थे. कहा गया कि कार्ति की मदद से वीजा जारी हुआ था. इस मामले में अब सीबीआई ने कार्ति के  करीबी भास्कर रमण को गिरफ्तार किया है.

इसके पहले 17 मई को CBI ने कार्ति के 9 ठिकानों पर छापा मारा था. सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम के खिलाफ 2010-14 के बीच कथित लेन-देन और पैसा भेजने पर नया मामला दर्ज किया है. कार्ति पर 250 चीनी नागरिकों को वीजा दिलवाने के लिए कथित तौर पर रिश्वत लेने का गंभीर आरोप लगा है. इससे पहले 2019 में सीबीआई ने विदेशी फंड हासिल करने के लिए फॉरेन इनवेस्टर प्रमोशन बोर्ड की मंजूरी से जुड़े मामले में कार्ति के 16 ठिकानों पर छापा मारा था. 

कार्ति पर और भी कई मामले दर्ज हैं. आईएनएक्‍स मीडिया को एफआईपीबी की क्लियरेंस मिलने का भी एक केस दर्ज है. यह मामला करीब 305 करोड़ विदेशी फंड से जुड़ा है. इसी साल मार्च में निचली अदालत ने एयरसेल-मैक्सिस डील मामले में कार्ति चिंदबरम को जमानत देते हुए विदेश जाने की अनुमति दी थी. अब एक नए मामले में कार्ति की मुसीबत बढ़ गई है. 


Suggested News