योगी सरकार का बड़ा ऐलान, यूपी में 15 अगस्त को सबको करना होगा ये सब काम

योगी सरकार का बड़ा ऐलान, यूपी में 15 अगस्त को सबको करना होगा ये सब काम

DESK. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने स्वतंत्रता दिवस के पूर्व एक बड़ा फैसला किया है. सीएम योगी ने राज्य में 15 अगस्त को स्कूल-कॉलेज और सभी सरकारी संस्थानों पर अनिवार्य रूप से खोलने का निर्देश दिया है. राज्य में 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस को खास तरह से मनाने की तैयारी चल रही है. 

आजादी के 75 साल पूरे होने के बाद इस जश्न को अलग तरीके से सेलिब्रेट करने का प्लान है. इसी को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने सभी जनपदों के अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिशा निर्देश दिए. यह निर्देश 15 अगस्त के जश्न को लेकर दिए गए हैं.

निर्देश में बताया गया कि इस बार स्वतंत्रता दिवस पर कोई भी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, सरकारी-गैर सरकारी दफ्तर या बाजार बंद नहीं रहेगा. आजादी के अमृत पर्व पर हर तरफ उत्सव का माहौल रहेगा और सभी चीजें खुली रहेंगी. मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए बताया कि इस बार का स्वतंत्रता दिवस बाकि के कार्यक्रमों से काफी अलग और खास है. आजादी के 75 साल पूरे होने पर इस विशेष तौर पर मनाना है और कुछ क्रिएटिव और इनोवेटिव करना है.

इतना ही नहीं 15 अगस्त पर हर एक जिला एक एवेंट के तौर पर तैयार करेगा. इस दिन स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों से जुड़ी जगहों पर कार्यक्रम होंगे. मुख्य सचिव ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस सिर्फ एक सरकारी कार्यक्रम न बनकर इसे जन-जन का उत्सव बनाना है. इसके लिए समाज के हर वर्ग को आगे आना होगा.


Find Us on Facebook

Trending News