बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना नगर निगम का बड़ा फैसला, अप्रैल से जून तक संपत्ति कर के भुगतान पर मिलेगा 5% छूट, घर बैठे कर यहां से कर सकते हैं भुगतान

पटना नगर निगम का बड़ा फैसला, अप्रैल से जून तक संपत्ति कर के भुगतान पर मिलेगा 5%  छूट, घर बैठे कर यहां से कर सकते हैं भुगतान

PATNA. संपत्ति करदाताओं को पटना नगर निगम ने बड़ी राहत दी है। जिससे आम जनता में खुशी देखने को मिल रही है। दरअसल, निगम ने अप्रैल से जुन तक संपत्ति कर के भुगतान  करने पर 5 प्रतिशत का छूट देने का ऐलान किया है। साथ ही नगर निगम ने शहरवासियों के लिए घर बैठे ऑनलाइन पोर्टल के जरिए भुगतान करने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

बता दें कि, नगर निगम के इस फैसले के बाद आम जनता में राहत है। आम लोगों का कहना है कि, निगम के इस फैसले से हमारे जेबों पर पड़ने वाला अतिरिक्त बोझ कम हो जाएगा। 

वहीं अब आम लोगों को संपत्ति कर के भुगतान के लिए कहीं जाने की आवश्यकता नहीं है। वे घर बैठे ही पटना नगर निगम की वेबसाइट https://www.pmc.bihar.gov.in/Home.aspx  से इसका भुगतान कर सकते है। 

बताते चलें कि, नगर निगम ने अप्रैल से जून तक के संपत्ति कर जमा करने पर 5 प्रतिशत का छूट दे रही है। वहीं जुलाई से सितंबर तक भुगतान करने पर निगम द्वारा ना ही कोई लाभ दिया जाएगा ना ही कोई जुर्माना लगेगा। लेकिन अगर आप अक्टूबर से मार्च तक संपत्ति कर का भूगतान करते हैं तो आपको 1.5 प्रतिशत जुर्माना देना होगा। 

Suggested News