नौबतपुर के 'विशलुव बिल्डकॉन' का बड़ा खेल! RERA से निबंधन मिला नहीं और 2017 से ही प्लॉट की बुकिंग चालू

नौबतपुर के 'विशलुव बिल्डकॉन' का बड़ा खेल! RERA से निबंधन मिला नहीं और 2017 से ही प्लॉट की बुकिंग चालू

पटनाः पटना के आसपास के इलाकों में टाउनशिप बसाने के नाम पर बड़ा गोरखधंधा हो रहा है। हद तो तब जब रेरा में आवेदन देने के साथ ही प्लॉट की बुकिंग शुरू हो जा रही है। रेरा में आवेदन देते समय जो नंबर दिया जाता है, बिल्डर उसी को रेरा का निबंधन नंबर बता ग्राहकों को चूना लगाते हैं। बिहटा-नौबतपुर इलाके में ऐसे सैकड़ों प्रमोटर हैं जो ग्राहकों की गाढ़ी कमाई से अपनी जेब भर रहे। ऐसे बिल्डरों के चंगूल में ग्राहक अगर फंस गये तो निकलना मुश्किल है। यही वजह है कि ऑपरेशन ब्लैक बिल्डर चलाकर लगातार ग्राहकों को सचेत किया जा रहा है। हमने बताया था कि किस तरह से विशलुव बिल्डकॉन द्वारा नौबतपुर इलाके में रेरा से निबंधन लिये बिना प्रोजेक्ट पर काम किया जा रहा।

बड़े खेल का खुलासा 

आज हम विशलुव बिल्डकॉन कंपनी के प्रोजेक्ट विशलुव सिटी के बारे में पूरी जानकारी दे रहे हैं। पटना के नौबतपुर इलाके के गोपालपुर में प्लॉट की बिक्री की जा रही है। इस प्रोजेक्ट को 17 जनवरी 2017 को लॉन्च किया गया। कंपनी ने 20 जनवरी 2022 को प्रोजेक्ट पूरा करने का लक्ष्य रखा था। इस प्रोजेक्ट का रकबा 910.70 स्कॉयर मीटर है।आपको जानकर हैरानी होगी कि बिल्डर ने रेरा से निबंधन के लिए आवेदन दिया। आवेदन के साथ ही प्लॉट की बिक्री शुरू हो गई। बिल्डर ने बजाप्ता भूमि पूजन से लेकर ग्राहकों को लुभाने का हर काम किया। जबकि बिना रेरा से निबंधन लिये यह काम किया जा रहा था जो पूरी तरह से गलत था। प्रोजेक्ट पर काम 2017 से शुरू हुआ लेकिन निबंधन आवेदन को पिछले महीने खारिज किया गया है। तब तक इस प्रोजेक्ट पूरा करने का समय भी खत्म हो गया था। यानी बिल्डर रेरा में निबंधन के लिए आवेदन देकर अपना काम करते रहा और ग्राहक बेवकूफ बनते रहे।  

विशलुव सिटी प्रोजेक्ट को नहीं मिला निबंधन

रेरा ने विशलुव बिल्डकॉन कंपनी के एमडी लवकुश शर्मा को विशलुव सिटी प्रोजेक्ट के निबंधन आवेदन खारिज किये जाने की जानकारी दे दी है। 4 अप्रैल 2022 को ही रेरा ने यह आदेश जारी कर दिया था। रेरा ने अपने आदेश में कहा है कि कंपनी ने विशलुव सिटी का नक्शा कंपिटेंट ऑथरिटी से पास नहीं कराया था। इस वजह से निबंधन आवेदन को खारिज किया जाता है। बिल्डर ने विशलुव सिटी के निबंधन के लिए आवेदन दिया था, जिसका नंबर RERAPO6092020195226-1 है . 

WISHLUV BUILDCON PRIVATE LIMITED WISHLUV CITY

Project Address : VILLAGE- GOPALPUR, NAUBATPUR, PATNA
Total Area of Land (Sq mt) : 910.70
District : Patna
Project Start Date : 17-01-2017 Project End Date : 20-01-2022
Project Status : Application Rejected


Find Us on Facebook

Trending News