बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजधानी में स्वास्थ्य के साथ बड़ा खिलवाड़ ,करोड़ों के खाद्य तेल को फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट ने किया जब्त

राजधानी में स्वास्थ्य के साथ बड़ा खिलवाड़ ,करोड़ों के खाद्य तेल को फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट ने किया जब्त

PATNA : राजधानी में फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट द्वारा सोमवार की बड़ी करवाई हुई है। बताया जा रहा है कि सोमवार को SPG मस्टर्ड ऑयल कंपनी के गोदाम में गुप्त सूचना पर कार्रवाई हुई है। जिसमें पुलिस ने डिलीवरी के लिए भेजी जा रहे सैकड़ों कार्टन तेल जब्त किया गया है। साथ ही तेल कंपनी के मालिकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

पूरा मामला गर्दनीबाग थाना क्षेत्र से जुड़ा है। फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट के अधिकारी ने कहा कि सोमवार को सूचना पर गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के अनीसाबाद स्थित शालीमार कोल्ड स्टोरेज के गोदाम में पुलिस पहुंची जहां से एक बड़े ट्रक में गोदाम के सरसो तेल के कार्टनों को बिना इजाजत चोरी छिपे इस खेप की डिलिवरी के लिए भेजा जा रहा था।

इस मामले में त्वरित करवाई करते हुए ट्रैक पर लोडेड सरसों तेल के कार्टूनों को फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट द्वारा वापस गोदाम में रखवाया गया है ।वही फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट ने तहकीकात के दौरान चोरी छिपे करोड़ों की जांच के लिए सिल किए सरसों तेल की खेप को बाजारों में सप्लाई करने की कोशिश की जा रही थी। 

फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट अधिकारी अजय कुमार ने बताया कि आवेदक द्वारा सवा करोड़ रुपए के गबन और एक्सपायरी सरसो तेल की डिलिवरी कर लोगो के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया गया है। 

जिस पर कंपनी के कुल 6 मालिकों पर गर्दानीबाग थाना में  निहार गुप्ता,दीपिका गुप्ता , सीमा गुप्ता,विजय गुप्ता ,तन्मय खंडेलवाल सहित 1 अन्य पर मामला दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है  कि आवेदक उद्रेक कुमार द्वारा दिए सूचना पर बीते 21 दिसंबर को फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट द्वारा छापेमारी कर खाद्य सरसों तेल के बड़े कंसाइनमेंट को गोदाम में सील किया था ।जिसकी जांच के लिए सैंपल को भेजा गया था।  


Suggested News