बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

देर रात BJP की बड़ी बैठक, अमित शाह रहे मौजूद, NDA से बिहार में कौन हुआ बाहर,कितनी सीटें किसको मिली..

देर रात BJP की बड़ी बैठक, अमित शाह रहे मौजूद, NDA से बिहार में कौन हुआ बाहर,कितनी सीटें किसको मिली..

पटनाः  बिहार में जदयू, जीतन राम मांझी के हम , उपेंद्र कुशवाहा के (रालोमो) , चिराग पासवान के लोजपा (रा) और पशुपति पारस लोजपा के साथ भाजपा का गठबंधन है. ऐसे में सीट के लिए एक फार्मूला तय करने पर मंतन चल रहा है. अभी तक ना तो कोई फार्मूला तय हो पाया है और ना ही एक सहमति बन पा रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार की देर रात  दिल्ली से इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए है. 

दिल्ली में बिहार के एनडीए नेता

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली में बुधवार को थे.  भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और दूसरे उपमुख्यमंत्री विजय सिंहा भी दिल्ली में हैं. देर रात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए.अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ बिहार प्रदेश कोर कमेटी की बैठक के लिए राज्य नित्यानंद राय के आवास पर बिहार बीजेपी के दोनों उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा के साथ-साथ प्रदेश भाजपा कोर कमेटी के कई नेता दिल्ली में मौजूद रहे. बैठक में भाजपा अपने लोकसभा उम्मीदवारों के नामों के पैनल पर तो चर्चा की साथ ही सहयोगी दलों के साथ सीट बंटवारे के फॉर्मूले पर भी विचार मंथन किया .

नित्यानंद राय के आवास पर बिहार बीजेपी की बैठक

दूसरी तरफ  दिल्ली में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय के आवास पर बिहार बीजेपी की बैठक हुई. बैठक में सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा ,नित्यानंद राय, गिरिराज सिंह मौजूद रहे.केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय के आवास पर हुई  बैठक में बिहार बीजेपी प्रभारी विनोद तावड़े, सह प्रभारी दीपक प्रकाश मौजूद रहे.बिहार बीजेपी संगठन मंत्री भिखु भाई दलसानिया, क्षेत्रीय संगठन मंत्री नागेंद्र जी , सुशील मोदी और संजय जायसवाल मौजूद थे. बैठक के बाद गिरिराज सिंह ने कहा कि वे चाय नास्ते के लिए आए  थे.

जदयू सांसद संजय झा ने अमित शाह से की मुलाकात

गृह मंत्री अमित शाह के साथ अपनी तस्वीर साझा करते हुए राज्यसभा सांसद संजय झा ने सोशल मीडिया पर लिखा कि आज नई दिल्ली में मुझे माननीय केंद्रीय गृह मंत्री  से मिलने का अवसर मिला. हमने राष्ट्रीय और क्षेत्रीय महत्व के कई मुद्दों पर चर्चा की. मैंने उन्हें दिनेश चंद्र भट्टाचार्य द्वारा लिखित पुस्तक 'हिस्ट्री ऑफ नव्या-न्याय इन मिथिला' की एक प्रति भी भेंट की। हालांकि, सीट शेयरिंग को लेकर गृह मंत्री से राज्यसभा सांसद ने क्या बात की, इस पर उन्होंने कोई चर्चा नहीं की.

मोदी की रैली से दूर रहे चिराग

बंटवारे में कम सीटें मिलने से लोजपा (राम विलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान और दूसरे गुट के पशुपति पारस नाराज बताए जाते हैं. उपेंद्र कुशवाहा भी संतुष्ट नहीं हैं. दोनों की नाराजगी को देखते हुए उनके इंडी अलायंस में जाने की चर्चा भी जोरों पर है. राजद की ओर से चिराग पासवान को बिहार में आठ और यूपी में दो सीटों की पेशकश की भी जोरदार चर्चा है. पीएम की सभाओं से चिराग पासवान और उपेंद्र कुशवाहा के दूरी बनाए रखने से उनकी नाराजगी की चर्चा को बल मिला है.वैसे 10 मार्च को चिराग पासवान वैशाली में अपनी पार्टी की रैली करने वाले हैं। माना जा रहा है कि वे रैली में स्पष्ट कर देंगे कि वे एनडीए में रहेंगे या इंडी एलायंस का हिस्सा बनेंगे.

शुक्रवार का दिन अहम

बहरहाल शुक्रवार का दिन बिहार की राजनीति के लिए अहम रहने वाला है. देखना होगा कु भाजपा सीट शेयरिंग के फंसे पेंच को कैसे सुलझा पाती है.


Suggested News