बड़ी खबर : रिटायर्ड ज्वाइंट सेक्रेट्री के घर एसीबी की छापेमारी, मिले 28 लाख रुपये नकद

बड़ी खबर : रिटायर्ड ज्वाइंट सेक्रेट्री के घर एसीबी की छापेमारी, मिले 28 लाख रुपये नकद

News4nation desk : झारखंड से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां खान व भूतत्व निदेशालय के सेवानिवृत्त संयुक्त सचिव आनंद मोहन ठाकुर के रांची के नामकुम स्थिति आवास पर एसीबी जमशेदपुर टीम ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान उनके यहां से 28 लाख 14 हजार 900 रुपए नकद बरामद किए गए है।

बताया जा रहा है कि खान एवं भूतत्व विभाग के रिटायर्ड संयुक्त सचिव आनंद मोहन ठाकुर के पास आय से एक करोड़ रुपये अधिक की संपत्ति होने की पुष्टि एसीबी को मिली है। जांच में यह तथ्य आया था कि आनंद मोहन के पास आय से 108.07 फीसदी अधिक संपत्ति है। एसीबी ने इस संबंध में पूर्व में एक जांच रिपोर्ट लोकायुक्त को दी थी।

इसी मामले में शुक्रवार को एसीबी के डीएसपी जितेंद्र दुबे के नेतृत्व में जमशेदपुर एसीबी की टीम आनंद मोहन ठाकुर के नामकुम के कालीनगर स्थित घर पहुंची थी। टीम ने मौके से 500 रुपये की 44 व दो हजार के नोटों की दो गड्डियां बरामद की हैं। एसीबी नगद बरामद राशि के आय के स्रोत की जानकारी जुटाने में लगी है।

हालांकि आनंद मोहन ठाकुर अभी एसीबी के हत्थे नहीं चढ़े हैं। जिस वक्त एसीबी की टीम आनंद मोहन ठाकुर के घर पहुंची, उस वक्त वह घर में मौजूद नहीं थे। एसीबी जमशेदपुर की टीम ने मौके पर उनके परिजनों से बात की, परिजनों ने पैसों पर अलग-अलग अपना दावा जताया है। 

गौरतलब है कि आनंद मोहन ठाकुर के खिलाफ एसीबी जमशेदपुर में केस संख्या 12/19 दर्ज की गई थी। पद पर रहते हुए आनंद मोहन ठाकुर पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगा था।


Find Us on Facebook

Trending News