बड़ी खबर: 2 अगस्त से अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट में होगी रोज सुनवाई

बड़ी खबर:  2 अगस्त से अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट में होगी रोज सुनवाई

NEWS4NATION DESK : अभी-अभी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। अयोध्या मामले पर मध्यस्था पैनल ने अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंप दी है। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक बेंच ने मध्यस्थता कमेटी को 31 जुलाई तक का समय दिया है।  

2 अगस्त को दोपहर 2 बजे खुली कोर्ट में सुनवाई होगी।  यानी 2 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट फैसला लेगा कि इस मामले का हल मध्यस्थता से निकाला जाएगा या रोजाना सुनवाई होगी। 

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस एफएमआई खलीफुल्ला के नेतृत्व में तीन सदस्यीय मध्यस्थता पैनल का गठन किया था।11 जुलाई को हुई सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता ने अदालत से कहा कि इस मसले में मध्यस्थता काम नहीं कर रही है, ऐसे में सुप्रीम कोर्ट को ही फैसला सुनाना चाहिए, हालांकि अदालत की ओर से कहा गया है कि हमने मध्यस्थता के लिए वक्त दिया है, उसकी रिपोर्ट में अभी वक्त है लेकिन साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने मध्यस्थता कमेटी से इस मसले पर रिपोर्ट भी मांग ली है। 

अयोध्या और बाबरी मस्जिद मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद मध्यस्थता से सुलझाने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए कोर्ट ने तीन सदस्यों की एक समिति गठित की और इसे कैमरे की निगरानी में की जा रही है। सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित इस कमेटी में अध्यक्ष के रूप में सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एफएमआई कलीफुल्ला के अलावा आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील श्रीराम पंचू शामिल हैं।

Find Us on Facebook

Trending News