बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबर: JDU एमएलसी राधाचरण सेठ के ठिकानों पर छापा, पटना से लेकर आरा तक चल रही IT की रेड

बड़ी खबर: JDU एमएलसी राधाचरण सेठ के ठिकानों पर छापा, पटना से लेकर आरा तक चल रही IT की रेड

पटना. जदयू एमएलसी राधाचरण सेठ के ठिकानों पर आयकर ने छापेमारी की है. उनके पटना और आरा स्थित ठिकानों पर छापेमारी की गई है. सूत्रों के अनुसार जद (यू) एमएलसी राधाचरण सेठ और उनके करीबी सहयोगी के परिसरों पर एक केंद्रीय एजेंसी द्वारा छापा मारा जा रहा है. आयकर की टीम ने मंगलवार सुबह सुबह उनके ठिकानों पर छापेमारी की है. 

राधामोहन के ठिकानों के साथ ही उनके करीबियों पर आयकर विभाग ने छापा मारा है. इसमें बिहटा थाना क्षेत्र के परेव गांव स्थित ब्रॉडसन के एमडी के डॉ अशोक प्रसाद के घर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है.  ब्रॉडसन का बालू कारोबार रहा है. वहन पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष ज्योति सोनी और भाजपा नेता जीवन कुमार के ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग का छापामारी जारी है. इन सभी छापेमारियों को एक ही छापा से जोड़कर देखा जा रहा है. वहीं पटना के पटेल नगर रोड नंबर 8 में आईटी का रेड हुआ है. 

राधाचरण सेठ दूसरी बार एमएलसी का चुनाव जीतने में कामयाब रहे. वे पहली बार वर्ष 2015 में जीते थे. तब उन्होंने आरा-बक्सर सीट से आरजेडी का टिकट लेकर सबको चौंका दिया था. उन्होंने भोजपुर-रोहतास के बाहुबली विधायक माने जानेवाले सुनील पाण्डेय के भाई हुलास पाण्डेय को हराकर राधाचरण सेठ ने सियासत में एंट्री मारी थी. फिर दूसरी बार राधाचरण ने जदयू एमएलसी के रूप में जीत हासिल की.  

आरा-बक्सर स्थानीय प्राधिकार से बिहार विधान परिषद पहुंचने वाले राधाचरण सेठ एक दौर में आरा रेलवे स्टेशन पर मिठाई की दुकान चलाते थे। कहा जाता है कि राधाचरण की पढ़ाई-लिखाई कुछ खास नहीं थी और वे सिर्फ रुपए ही पहचान पाते थे . लेकिन मिठाई दुकान चलाते-चलाते राधाचरण सेठ की किस्मत बदली. पहले वे मिठाई दुकानदार से होटल के मालिक हो गए। फिर जमीन और रियल एस्टेट के बिजनेस में उतर गए. राधाचरण सेठ ने उसके बाद बालू के कारोबार में हाथ बढ़ाया और जोरदार सफलता पाई. इन सबके बीच राजनीति और बालू ठेके के कारोबार में राधाचरण की संपत्ति भी जोरदार तरीके से बढने की बातें कही जा रही है. इसी कारण अब आयकर विभाग ने उनके ठिकानों पर छापेमारी की है. 


Suggested News