बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीमांचल इलाके में चल रहा बड़ा रैकेट, गैर धर्म की लड़कियों से दुष्कर्म करो, फिर धमकी या पैसे देकर मुंह बंद करा दो

सीमांचल इलाके में चल रहा बड़ा रैकेट, गैर धर्म की लड़कियों से दुष्कर्म करो, फिर धमकी या पैसे देकर मुंह बंद करा दो

KATIHAR : खबर कटिहार जिले के सलमारी थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। जहां अपनी सहेली के साथ खेत से घास काटने गई 14 साल की किशोरी से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। मामले में बताया गया दुष्कर्मी ने इसके बाद मुंह खोलने  पर जान से मारने की धमकी दी। हालांकि इसके बाद भी पीड़िता ने थाने में घटना की शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया।

 मामला कटिहार बारसोई अनुमंडल के ही सलमारी थाना क्षेत्र से जुड़ा हुआ है जहां मुस्लिम समुदाय के युवक उबेर ने 14 साल की एक नाबालिग को अपना हवस का शिकार बनाया बताया जा रहा है पीड़िता जब अपने दो और सहेली के साथ घास काटने गई थी तब प्यास लगने पर दोनों सहेली पानी पीने चली गई। इसी दौरान खेत के बगल में ही जबरन 14 साल की नाबालिक को गांव के ही मुस्लिम युवक उबेर ने हवस का शिकार बनाया मामला। सार्वजनिक होने के बाद भी 2 दिनों तक दबाव बनाकर मामले को मैनेज करने का कोशिश किया गया है।

 पीड़ित परिवार को बात सार्वजनिक होने पर जान से मारने की धमकी दिया जाने लगा,बाद में पीड़ित परिवार हिंदू संगठन विशेष के लोगों के मदत से थाना में मामला दर्ज करवाया, इसके बाद अब पीड़िता की मेडिकल जांच हो रहा है।

कटिहार के खासकर बारसोई अनुमंडल से  इस से पहले भी  कई बार ऐसे मामले की चर्चा सुनने को मिलते रहा है लेकिन पुलिस तक मामला नहीं पहुंचने के कारण यह सार्वजनिक नहीं हो पाता है

 दरअसल सीमांचल के इलाके में एक सोची-समझी रैकेट चल रहा है, जिसके तहत इस तरह से दुष्कर्म कर लिया जाता है और बाद भी सामाजिक पंचायती से मामले को मैनेज करा दिया जाता है कभी-कभी पंचायती में धर्म विशेष के लोगों के दबदबा होने के कारण दूसरे धर्म के लड़के से शादी तक का दबाव बनाया जाता है।

हिंदू संगठन के लोगों के माने थे ऐसे मामले में पुलिस के सहयोग भी पीड़ित को नहीं मिलते हैं हालांकि सालमारी थाना क्षेत्र के इस मामले में पुलिस के सामने दो दिन बाद मामला आने पर पीड़िता का मेडिकल जांच करवाया जा रहा है, पुलिस रेप होने की पुष्टि तो कर रहे हैं लेकिन इससे ज्यादा कुछ भी कहने के लिए तैयार नही है। हिंदूवादी संगठन विश्व हिंदू परिषद अब ऐसे मामले को लेकर मुखर है और पीड़िता के लिए इंसाफ के साथ-साथ आरोपी उबेर की जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहे है।


Suggested News