बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

JDU को तबाह करने की BJP ने रची प्लानिंग, अमित शाह ने कोर कमिटी की मीटिंग में दिया टास्क...'नीतीश' की पार्टी में मच सकती है भगदड़

JDU को तबाह करने की BJP ने रची प्लानिंग, अमित शाह ने कोर कमिटी की मीटिंग में दिया टास्क...'नीतीश' की पार्टी में मच सकती है भगदड़

PATNA:  गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को बिहार दौरे पर रहे. इस दौरान वे तीन कार्यक्रम में शामिल हुए। सबसे पहले वे चंपारण के लौरिया में जन सभा को संबोधित किया. इसके बाद राजधानी पटना में स्वामी सहजानंद सरस्वती के जन्मदिवस पर आयोजित किसान-मजदूर समागम कार्यक्रम में शिरकत किये. फिर पटना सिटी गुरूद्धारा गए। अपने बिहार दौरे में गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लालू परिवार पर बड़ा हमला बोला. शाह ने ऐलान कर दिया कि नतीश कुमार धोखेबाज हैं. इसलिए अब उनका एनडीए का दरवाजा हमेशा हमेशा के लिए बंद हो गया। अणित शाह ने कहा कि 2024 लोकसभा और 2025 विस में भाजपा परचम लहरायेगी.

शाह ने बीजेपी कोर कमिटी की ली मीटिंग

दिल्ली लौटने से पूर्व अमित शाह ने बिहार बीजेपी नेताओँ की क्लास ली.  देर शाम से शाह ने बिहार बीजेपी कोर कमिटी की बैठक शुरू की जो रात 10.30 तक चली. इस दौरान अमित शाह ने दल के नेताओँ से फीड बैक लिया. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शाह ने बिहार यूनिट की पूरी समीक्षा की. आगामी लोकसभा चुनाव में महागठबंधन को कैसे शिकस्त देना है, इसपर पूरी रूप रेखा बनी. गृह मंत्री ने कोर कमिटी के सदस्यों को टास्क भी दिया है. साथ ही अपनी मंशा भी स्पष्ट कर दिया कि उनका निशाना नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जेडीयू है। जेडीयू को आने वाले दिनों में पूरी तरह से आधार विहीन करने की प्लानिंग रची गई। साथ ही यह भी कहा गया है कि जो नेता जेडीयू छोड़कर भाजपा में शामिल होना चाहते हैं उन्हें शामिल कराएँ. जेडीयू को नेता विहीन कर देना है.  साथ ही पिछड़ा-अति पिछड़ा समाज पर खास फोकस करना है. शाह ने भाजपा नेताओं की क्लास में साफ कहा कि 2024 जीतेंगे ,इसके बाद 2025 विधान सभा चुनाव जीत कर भाजपा सरकार बनायेगी. 

पीएम बनने के लिए सोनिया की चरण में बैठ गए नीतीश 

अमित शाह ने किसान नेता स्वामी सहजानंद सरस्वती की जयंती कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज मैं सहजानंद सरस्वती की जयंती के उपलक्ष में पटना आया हूं. उनको प्रणाम करने और उनके सपने को फिर से हर किसान-मजदूर तक पहुंचाने को लेकर पहुंचा हूं. किसान नेता ने जमींदारी प्रथा का विरोध किया, जाति धर्म संप्रदाय से ऊपर उठकर देश भर के किसानों को एकत्रित करने का काम किया. बिहार को अपनी कर्मभूमि बनाकर अंग्रेजो के खिलाफ लड़ाई लड़ी. गरीबों को एकत्रित कर जमीदारी प्रथा का विरोध किया. उसी बिहार की आज क्या हालत है. आज बिहार के अंदर नीतीश बाबू केवल और केवल प्रधानमंत्री बनने के लिए सोनिया जी की शरण में जाकर बैठ गए हैं. जिस नीतीश बाबू ने उस वक्त जनता दल छोड़ा था. क्योंकि उन्हें लालू जी की जातिवादी राजनीति और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़नी थी. वही नीतीश बाबू आज फिर से प्रधानमंत्री के मोह में लालू की गोद में जाकर बैठ गए हैं. 

चारा चोर के साथ हो गए नीतीश 

मैं नीतीश बाबू से पूछना चाहता हूं. हमारे प्रधानमंत्री कहते हैं कि बिहार के अंदर पानी है, भूमि है, मेहनतकश किसान हैं. बिहार में अगर ढंग से व्यवस्था हो जाए तो पूरे भारत में सबसे ज्यादा दूध उत्पादन हो सकता है. आप मुझे बताइए मोदी जी का यह विचार नीतीश जी कैसे करेंगे ?  दूध उत्पादन के लिए पशु चाहिए, पशु रखोगे तो चारा चाहिए, चारा चोर लालू के साथ राज्य का मुख्यमंत्री बैठ गया हो तो क्या किसानों का कभी भला हो सकता है ? हमें तय करना पड़ेगा. बिहार की सरकार धान-गेहूं की एमएसपी पर खरीद को लेकर उदासीन है. किसानों की चिंता नहीं है. मोदी जी के समय में एमएसपी पर धान और गेहूं खरीदने के लिए बजट को 3 गुना कर दिया गया है. लेकिन यहां पर क्या है...नीतीश बाबू के सत्ता में बिहार जंगलराज बन चुका है .पहले नीतीश बाबू साथ मिलकर लड़ाई लड़े थे. आज हमें नीतीश जी के खिलाफ जंगलराज को निकालने के लिए लड़ाई लड़नी है और लालू नीतीश की सरकार को उखाड़ कर फेंक देना है. शाह ने कहा कि डेयरी के लिए सबसे उपयुक्त जगह बिहार है. उन्होंने कहा कि आप चिंता मत करो लालू जी. अब यहां चारा की चोरी यहां नहीं होने वाली है. क्योंकि 2025 में यहां पूर्ण बहुमत की भाजपा की सरकार बनने वाली है .

नीतीश जी जैसा झूठ बोलकर दल-बदल करने वाला व्यक्ति नहीं देखा 

अमित शाह ने लालू परिवार पर हमला बोलते हुए कहा कि लालू जी के बेटे बता रहे थे कि बिहार में यूरिया कम आ रही है. जबकि भारत सरकार ने डेढ़ गुना यूरिया भेजी है. नीतीश और लालू के राज के अंदर यूरिया की कालाबाजारी हो रही है, इसलिए किसानों को यूरिया नहीं मिल रही है. डेढ़ गुना यूरिया किसानों को भेजा है. उन्होंने कहा कि मैं अपील करने आया हूं ,ऊपर नरेंद्र मोदी जी हैं नीचे भी एक बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार बना दीजिए. बिहार को हम देश का समृद्ध राज्य बना देंगे. सबसे पहले 2024 का चुनाव है. भाजपा को दूसरी बार नीतीश जी ने धोखा दे दिया है. अब आप धोखा नहीं दोगे. अब हम आपको एनडीए के अंदर लेंगे ही नहीं. आने ही नहीं देंगे .नीतीश जी के लिए भारतीय जनता पार्टी के सारे दरवाजे बंद हैं . जब लालू के दरवाजे से नीतीश जी आपको धोखा पड़ेगा तब आपको मालूम पड़ेगा कि विश्वासघात क्या होता है... मैंने तो अपने जीवन में इतना झूठ बोलकर दल बदल कर करने वाला व्यक्ति नहीं देखा.

Suggested News