बिहार बीजेपी ने डेहरी विधानसभा उपचुनाव के लिए घोषित किए उम्मीदवार,जानिए कौन है वो... 

बिहार बीजेपी ने डेहरी विधानसभा उपचुनाव के लिए घोषित किए उम्मीदवार,जानिए कौन है वो... 

पटना- बिहार की डेहरी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर उम्मीदवार चयन हो गया है. बिहार बीजेपी ने सत्यनारायण यादव को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी संजय मयूख ने न्यूज4नेशन से बातचीत करते हुए बताया कि डेहरी से सत्यानारायण यादव को बीजेपी प्रत्याशी घोषित किया गया है. गौरतलब है कि डेहरी विधानसभा प्रत्याशी को लेकर बीजेपी के प्रदेश नेतृत्व काफी परेशान था. पार्टी नेतृत्व को उम्मीदवार चयन में पसीने छूट रहे थे. पार्टी को समझ में नहीं आ रहा था कि वो किसे उम्मीदवार बनाए. उस इलाके कई संभावित प्रत्याशी प्रदेश नेताओं की गणेश परिक्रमा कर रहे थे. लेकिन अब जाकर पार्टी नेतृत्व ने डेहरी से अपना उम्मीदवार घोषित किया. 

एनडीए के भीतर सीट बंटवारे में डिहरी सीट बीजेपी के लिए छोड़ी गयी है. डिहरी विधानसभा क्षेत्र काराकाट लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. इस क्षेत्र में अंतिम चरण यानि 19 मई को मतदान होना है. इसको लेकर सोमवार  से नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गयी है.

इलियास हुसैन के सजायाफ्ता होने के बाद खाली हुई है सीट

बता दें कि डेहरी विधानसभा क्षेत्र से 2015 में इलियास हुसैन राजद के टिकट पर चुनाव जीते थे. इलियास हुसैन ने आरएलएसपी के जितेन्द्र कुमार को करीब 4 हजार वोटों से हराया था. लेकिन 2018 में इलियास हुसैन अलकतरा घोटाले में सजायाफ्ता हो गए. लिहाजा उनकी विधानसभा सदस्यता चली गई. इस वजह से वहां फिर से विधानसभा उपचुनाव हो रहा है.

Find Us on Facebook

Trending News