बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार बीजेपी की विपक्ष को नसीहत, कहा-संकट में अप्रवासियों के प्रति कैसा हो व्यवहार यह सीएम नीतीश और हरियाणा के सीएम खट्टर से सीखें

बिहार बीजेपी की विपक्ष को नसीहत, कहा-संकट में अप्रवासियों के प्रति कैसा हो व्यवहार यह सीएम नीतीश और हरियाणा के सीएम खट्टर से सीखें

PATNA : बिहार के अप्रवासी श्रमिकों को किराया वहन करने को मुद्दा बनाने और राजद द्वारा हरियाणा के सीएम के साथ पत्राचार करने पर बिहार बीजेपी ने राजद पर कड़ा प्रहार किया है। 

बिहार बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता ड़ॉ. निखिल आनंद विपक्ष को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि राजद- कांग्रेस अगर लोकतांत्रिक पार्टी होती तो उसको भारत का संविधान और देश के संघीय व्यवस्था की भी समझ होती। सभी राज्य इस देश की अर्थव्यवस्था एवं व्यवस्था की भागीदार है। 

उन्होंने कहा है कि पश्चिम बंगाल, झारखंड, राजस्थान, दिल्ली की तरह राजशाही अंदाज में सरकार चलाने वाले राज्यों को बिहार और हरियाणा से सीखना चाहिए।देश और बिहार में कांग्रेस व राजद द्वारा चलाये जा रहे घटिया आरोप-प्रत्यारोप के दौर में मनोहर लाल खट्टर की राजनीतिक शैली वाकई तारीफ के काबिल है जिसकी सभी को प्रशंसा करनी चाहिए।

निखिल आनंद ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर नेकोरोना त्रासदी में एक मिशाल कायम किया है। बिहार के सभी अप्रवासी श्रमिक भाईयों को न सिर्फ राज्य के विकास में योगदान के लिए आभार प्रकट किया बल्कि ससम्मान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर गर्व से किराया वहन करने की बात की। 

हरियाणासे अप्रवासी भाईयों को रेलवे स्टेशन पर बिहार आते समय ससम्मान विदा किया गया और सभी से स्थिति सामान्य होने पर लौटने का वादा लिया गया।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टरने जो रुख हमारे बिहार के अप्रवासी श्रमिक भाईयों के प्रति दिखाया है वह भारत के सभी राज्यों के लिए एक उदहारण है।

बता दें हरियाणा में फंसे बिहारी श्रमिकों की वापसी को लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने हरियाणा के सीएम रेल किया भेजने की पेशकश की थी। जिसे लेने से सीएम मनोहर लाल खट्टर द्वारा इनकार कर दिया गया था। 

उन्होंने यह कहते हुए नीतीश कुमार के इस पेशकश को ठुकरा दिया था कि देश के सभी श्रमिको ने हरियाणा के विकास के लिए काफी कुछ किया है। मैं आपकी इस पेशकश की कद्र करता हूं, लेकिन इसे स्वीकार नहीं कर सकता। आप बिहार के श्रमिकों के लिए बेफ्रिक रहें, वे हमारी जिम्मेवारी हैं।  

Suggested News