BIHAR BREAKING: ऑटो- बस को लेकर सरकार का फैसला, अश्लील गाने बजाए तो लेंगे कड़ा एक्शन

BIHAR BREAKING: ऑटो- बस को लेकर सरकार का फैसला, अश्लील गाने बजाए तो लेंगे कड़ा एक्शन

DESK: बिहार सरकार के परिवहन विभाग ने यात्रियों की शिकायतों के मद्देनजर बड़ा फैसला किया है. इस फैसले के मुताबिक राज्य में चलने वाले ऑटो और बसों में अब अश्लील गाने नहीं बजेंगे. अगर कोई वाहन परिचालक यह आदेश नहीं मानता है तो उस वाहन का परमिट रद्द हो सकता है.  

परिवहन विभाग की ओर से बिहार के सभी संयुक्त आयुक्त, जिला परिवहन पदाधिकारी समेत इस विभाग के सभी अधिकारियों को एक पत्र भेजा गया है. इस लेटर के मुतबाकि दो साल पहले हुई राज्य परिवहन प्राधिकरण की बैठक में सार्वजनिक वाहनों, ऑटो , बस में अश्लील गाने और वीडियो नहीं बजाने का निर्णय परमिट की आवश्यक शर्तों में जोड़ा गया है. परिवहन विभाग के निर्णय के मुताबिक सार्वजनिक वाहनों को इस आदेश का हर हाल में पालन करना होगा.

अधिकारियों का कहना है कि पर्व-त्योहार के दौरान काफी संख्या में यात्री आते हैं. इस दौरान मुख्य शहर में तो कम मगर रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, हाजीपुर की तरफ चलने वाले ऑटो और बसों में भोजपुरी गाने बजते रहते हैं जिसमें अश्लीलता का पुट होता है. परिवार के साथ बैठे यात्री और महिलाएं इससे असहज महसूस करते हैं. इसी तरह की कई शिकायतें मिलने के आलोक में सरकार ने यह फैसला लिया गया है. परिवहन विभाग इसको लेकर जिला प्रशासन से भी सहयोग लेगा. पुलिस प्रशासन से सहयोग लेकर इस तरह के गाड़ियों के चालकों पर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही इस तरह की गाड़ियों की परमिट को रद्द कर दिया जाएगा.


Find Us on Facebook

Trending News