कृषि समन्वयकों के सेवा विस्तार पर मुहर, बिहार कैबिनेट में 32 एजेंडों को मिली मंजूरी

कृषि समन्वयकों के सेवा विस्तार पर मुहर, बिहार कैबिनेट में 32 एजेंडों को मिली मंजूरी

PATNA : प्रखंडों में कार्य कर रहे कृषि समन्वयकों के लिए खुशखबरी है।  बिहार कैबिनेट की बैठक 32 एजेंडों पर मुहर लगी है। प्रखंड में काम कर रहे संविदा पर काम कर रहे कृषि समन्वयकों के सेवा विस्तार पर मुहर लग गई है। अब बीपीएससी से नियमित नियुक्ति होने तक वे काम करते रहेंगे।

जहानाबाद में शहीद जगदेव प्रसाद के नाम पर  नया अस्पताल बनेगा। भवन निर्माण के लिए कैबिनेट ने 93.53 करोड़ की राशि मंजूर कर दी है। गंगा नदी पर बिक्रमशिला सेतु के समानांतर नए पुल के जमीन अधिग्रहण के लिए 59.48 करोड़ की राशि पर कैबिनेट ने मुहर लगाई है।

भोजपुर के चंदा और लखीसराय के हलसी में पोलिटेकनिक कॉलेज के लिए 7.5 -7.5 एकड़ जमीन ट्रांसफर पर भी मुहर लग गई है। पटना के विद्युत भवन परिसर में एक और भवन बनाने की स्वीकृति मिली है जिसके लिए 84.13 करोड़ की राशि मंजूर की गई है।

बिहार कैबिनेट ने पीजी पास चिकित्सकों को बड़ी राहत दी है। अब उन्हें तीन साल तक स्थानीय स्तर पर सेवा देने की अनिवार्यता खत्म हो गई है। अब चिकित्सकों को नहीं भरना होगा बांड। 

प्रखंड में काम कर रहे संविदा पर काम कर रहे कृषि समन्वयकों के सेवा विस्तार पर मुहर लग गई है। अब बीपीएससी से नियमित नियुक्ति होने तक वे काम करते रहेंगे।

बिजली सब्सिडी के लिए 933 करोड़ की राशि खर्च करने पर सहमति कैबिनेट की बैठक में मिल गई है। बता दें कि बिजली उपभोक्ता को राज्य सरकार सब्सिडी देती है।

Find Us on Facebook

Trending News