बिहार चुनाव 2020 : NDA की बहार, फिर से नीतीशे कुमार, जादूई आकंड़ा किया पार

बिहार चुनाव 2020 : NDA की बहार, फिर से नीतीशे कुमार, जादूई आकंड़ा किया पार

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं. नीतीश कुमार का जादू बिहार में चल गया है. एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिल गया है. एनडीए को खबर लिखे जाने तक 122 सीटें मिल गई हैं. जबकि 3 और सीटों पर बढ़त है. जादूई आकंड़े पार करने के बाद बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, नित्यानंद राय ने बीजेपी ऑफिस में शानदार तरीके से जश्न मनाया.

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए वोटों की गिनती जारी है. चुनाव आयोग के मुताबिक कोरोना संकट की वजह से वोटों की गिनती देर रात तक चलेगी. रात 9 बजे तक करीब 91 फीसदी वोटों की गिनती पूरी हो चुकी है. शाम 7 बजे तक एनडीए और महागठबंधन के बीच महामुकाबला देखा जा रहा है. अंतिम नतीजों के लिए देर रात तक इंतजार करना पड़ सकता है. तभी तय होगा कि बिहार का अगला बिग बॉस कौन बनेगा?


रात साढ़े 10 बजे तक 165 सीटों के घोषित परिणाम 

कांटे की टक्कर के बीच एनडीए ने 23 सीटों पर बढ़त बना ली है. जबकि महागठबंधन को 113 सीटों बढ़त हासिल है. रात साढ़े 10 बजे तक चुनाव आयोग ने 243 सीटों में से 165 सीटों के परिणाम घोषित कर दिए हैं. 

महागठबंधन के आरोपों पर असदुद्दीन ओवैसी का जवाब

महागठबंधन के आरोपों का जवाब देते हुए AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अगर बिहार में उनकी वजह से महागठबंधन को नुकसान हुआ है, तो फिर मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में क्यों हार हुई? वहां तो हमारी पार्टी चुनाव नहीं लड़ रही थी.   

कड़ा मुकाबला जारी

बिहार में अभी भी कई सीटों पर कड़ा मुकाबला जारी है, ऐसी कई सीटें हैं, जहां कभी भी नतीजे पलट सकते हैं. रात 9 बजे तक का आंकड़ा इस प्रकार है. 2 सीटों पर वोटों का अंतर 200 से कम है. 6 सीटों पर वोटों का अंतर 500 से कम है. 6 सीटों पर वोटों का अंतर 1000 से कम है.

Find Us on Facebook

Trending News