BIHAR CRIME: अभिलेखागार भवन में ASDM को भी नहीं छोड़ा, 18 रुपए के टिकट के लिए मांगे 600 रुपए, हो गई कार्रवाई

BIHAR CRIME: अभिलेखागार भवन में ASDM को भी नहीं छोड़ा, 18 रुपए के टिकट के लिए मांगे 600 रुपए, हो गई कार्रवाई

LAKHISARAI: आम आदमी बनकर पहुंचे एएसडीएम से ही बिचौलिए ने की रुपये की मांग। एक नकल के लिए की 600 रुपए की मांग। यह पूरा वाकया लखीसराय का है, जहां जिला रिकॉर्ड रूम में जमीन के खतियान का नकल देने में अवैध उगाही की शिकायत मिलने के बाद डीएम के निर्देश पर एएसडीएम राकेश कुमार ने बड़ी कार्रवाई की है।

इस कार्रवाई के दौरान शिकायत सही मिलने पर अखिलेखागार के संविदाकर्मी लिपिक अरुण कुमार पासवान एवं मुंशी चमघरा निवासी कामेश्वर प्रसाद यादव को हिरासत में लेकर पूछताछ किया जा रहा है। एएसडीएम राकेश कुमार ने बताया कि अखिलेखागार में नकल में 18 रुपए का टिकट के खर्च के एवज में 600 रुपए लेने की शिकायत मिल रही थी। इस शिकायत के बाद वे आम आदमी बनकर अखिलेखागार पहुंचे। अभिलेखागार में बताया गया कि खतियान का नकल लेने के लिए 600 रुपए का भुगतान करना होगा। बगैर राशि का भुगतान किए खतियान नहीं मिल सकेगा। 

उन्होंने बताया कि यह बात कार्यालय के आसपास संविदाकर्मी लिपिक अरुण कुमार पासवान के कथित दलाल बता रहे थे। उन्होंने बताया कि संविदाकर्मी लिपिक अरुण कुमार पासवान एवं मुंशी कामेश्वर प्रसाद यादव को पकड़ कर कवैया पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है। एएसडीएम राकेश कुमार ने बताया कि जिला पदाधिकारी को रिपोर्ट देते हुए विधि सम्मत कार्रवाई के लिए प्रतिवेदन दिया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News