BIHAR CRIME: चुनाव के मद्देनजर उत्पाद विभाग अलर्ट, 40 पेटी विदेशी शराब सहित माफिया गिरफ्तार

BIHAR CRIME: चुनाव के मद्देनजर उत्पाद विभाग अलर्ट, 40 पेटी विदेशी शराब सहित माफिया गिरफ्तार

GAYA: बिहार में वैसे तो शराबबंदी कानून को लागू हुए 5 साल से ज्यादा का वक्त बीत चुका है, मगर शराब तस्कर, माफिया और पुलिस के बीच लगातार चूहे-बिल्ली का खेल चलता रहता है। जब से शराबबंदी लागू हुई है, शराब की कीमतों में दोगुना- तिगुना इजाफा हुआ है। यह अवैध तरीके से राज्य में खपाई जाती है। जिसको लेकर पुलिस और उत्पाद विभाग सतर्क रहता है और लगातार शराब की खेप बरामद करता रहता है। इसी कड़ी में देर रात गया जिले में भी कार्रवाई की गई।

जिले के उत्पाद विभाग की टीम ने वाहन चेकिंग के दौरान 60 पेटी विदेशी शराब के साथ एक माफिया को रंगे हाथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के संदर्भ में उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने बताया कि उक्त वाहन झारखंड की तरफ से आ रहा एक पिकअप था, जिसका नंबर JH02AX-7503 है। शक के आधार पर जब वाहन की तलाशी ली गई तो उसमें से अंदर की तरफ छुपा कर रखी गई 60 कार्टन विदेशी शराब बरामद की गई। शराब जब्त करने के साथ ही एक तस्कर को भी तत्काल गिरफ्तार कर लिया गय।  गिरफ्तार शराब माफिया का नाम राजकुमार उर्फ प्रांजल प्रभाकर है, जो कि झारखंड राज्य के तिलैया का रहने वाला है। फिलहाल पुलिस ने से हिरासत में ले लिया है और पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

वहीं इसके अलावा अन्य क्षेत्र में भी कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 60 पेटी विदेशी शराब बरामद की। दूसरी कार्रवाई के संदर्भ में उत्पाद विभाग  इंस्पेक्टर अरविंद कुमार ने बताया कि गया जिले के शेरघाटी चेरकी रोड मगध मेडिकल थाना क्षेत्र के पास वाहन चेकिंग की जा रही थी। उसी दौरान झारखण्ड की ओर से आ रही पिकअप वैन जिसका नम्बर JH12N - 0843 था, उसकी तलाशी ली गई। चेकिंग के दौरान  60 पेटी विदेशी शराब बरमाद की गई है। साथ ही दो शराब कारोबारी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि गिरफ्तार शराब माफिया का नाम मनीष कुमार और शाहनवाज है।

Find Us on Facebook

Trending News