BIHAR CRIME: उत्पाद विभाग को मिली सफलता, 500 लीटर अवैध स्प्रिट के साथ 6 तस्कर गिरफ्तार

BIHAR CRIME: उत्पाद विभाग को मिली सफलता, 500 लीटर अवैध स्प्रिट के साथ 6 तस्कर गिरफ्तार

JAMUI: कोरोना काल में बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद भी अवैध तरीके से देशी और विदेशी शराब की तस्करी का धंधा रूकने का नाम नहीं ले रहा है। सरकार की सख्त हिदायत के बाद जमुई उत्पाद विभाग द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत शराब माफियाओं पर नकेल कसने में उत्पाद विभाग के अधिकारियों को कुछ हद तक सफलता भी मिल रही है। सोमवार को भी उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने उत्पाद अधीक्षक से मिले निर्देश के बाद देशी शराब के निर्माण में उपयोग में लाए जाने वाले स्प्रिट के साथ 6 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

जमुई के उत्पाद अधीक्षक संजीव कुमार ठाकुर ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रावई की गई। कार्रवाई में चंद्रमंडी थाना क्षेत्र के बामदह मोड़ के पास से करीब 500 लीटर अवैध स्प्रिट के साथ दो कार सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया गया और कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया। उन्होंने कहा कि नालंदा जिला के सोसराय थाना के निवासी राहुल कुमार और छोटु कुमार को एक चार पहिया वाहन से 400 लीटर स्प्रिट के साथ गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों द्वारा देशी शराब के निर्माण के लिए झारखंड से स्प्रिट लेकर नालंदा ले जाया जा रहा था।  उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि एक दूसरी कार्रवाई में 80 लीटर स्प्रिट के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार चार लोगों में से तीन सतीश कुमार, गुलाम हसन और सिकंदर खान नालंदा जिला का जबकि प्रेमजीत कुमार लखीसराय जिला का रहने वाला था। 

उन्होंने कहा कि शराब माफियाओं के विरुद्ध अभियान लगातार जारी है और आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि शराब तस्करी की गुप्त सूचना मिलते ही कार्रवाई की जाती है। उन्होंने आमलोगों से अपील किया कि अगर उनके पास भी शराब तस्करी से जुड़ी कोई भी जानकारी हो तो वो इसकी सूचना उन्हें दे सकते हैं उनका नाम गुप्त रखा जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News