BIHAR CRIME: उत्पाद विभाग की शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई, विदेशी शराब के साथ 2 शख्स गिरफ्तार

BIHAR CRIME: उत्पाद विभाग की शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई, विदेशी शराब के साथ 2 शख्स गिरफ्तार

JAMUI:  कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने को लेकर बिहार में लगे लॉकडाउन में भी अवैध शराब की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही। उत्पाद विभाग भी शराब तस्करों के मंसूबों पर पानी फेरने में कामयाब हो रहे। उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने उत्पाद अधीक्षक के निर्देश पर गुप्त सूचना के आधार कार्रवाई की। दरभंगा जिला के रहने वाले दो शराब तस्करों को भारी मात्रा में अवैध विदेशी शराब के गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

जमुई के उत्पाद अधीक्षक संजीव कुमार ठाकुर ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली कि दरभंगा के शराब तस्कर झारखंड से शराब की बड़ी खेप लेकर जा रहा है। इसके बाद तुरंत अधिकारियों को इस सूचना के आधार पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने बटिया उत्पाद बैरियर के पास एक दिल्ली नंबर के चार पहिया वाहन को जांच के लिए रोका। जांचोपरांत वाहन से भारी मात्रा अवैध विदेशी शराब को बरामद किया गया।

उन्होंने कहा कि चार पहिया वाहन से 11 कार्टन में रखे 204 विदेशी शराब की बोतलें जब्त की गई। उन्होंने कहा कि शराब तस्कर झारखंड से विभिन्न ब्रांडों की 98.28 लीटर अवैध विदेशी शराब लेकर दरभंगा जा रहा था। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार शराब तस्कर कुलदीप कुमार और राकेश कुमार साहनी दरभंगा जिला के मव्वी ओपी का रहने वाला है। उन्होंने कहा कि इन दोनों से गहन पूछताछ के बाद इसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि शराबबंदी के खिलाफ उत्पाद विभाग द्वारा लगातार मुहिम चलाया जा रहा है और इसमें जमुई जिला पुलिस प्रशासन का भी काफी सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में पुलिस प्रशासन द्वारा भी एसपी प्रमोद कुमार मंडल के निर्देश पर एक बड़े शराब माफिया गिरोह का पर्दाफाश किया गया जो धनबाद से भारी मात्रा में शराब लाकर जमुई जिला में बेचने का काम करता था। उन्होंने कहा कि शराबबंदी के खिलाफ मुहिम लगातार जारी रहेगी।

Find Us on Facebook

Trending News