BIHAR CRIME: लॉकडाउन में बंद दुकान, चोरों का काम आसान, सीसीटीवी में कैद हुआ पूरा कारनामा

BIHAR CRIME: लॉकडाउन में बंद दुकान, चोरों का काम आसान, सीसीटीवी में कैद हुआ पूरा कारनामा

MASAURHI: बिहार में बहार है क्योंकि लॉकडाउन में चोरों का राज सरेआम है। जी हां, यह कथन सर्वथा सत्य है क्योंकि इन दिनों लॉकडाउन का सबसे ज्यादा फायदा चोर और लुटेरे ही उठा रहे हैं। इस पूरे लॉकडाउन के दौरान सूबे में लूट डकैती, चोरी, छिनतई की वारदातों में बेतहाशा वृद्धि हुई है। इसकी मुख्य वजह है शाम ढलते ही बाजारों में सन्नाटा पसर जाना और बीच बीच के अंतर में दुकानों का बंद होना। जिससे लोगों को अंदाजा ही नहीं लगता और उनकी दुकानें लुट जाती है। ऐसा ही वाकया सामने आया है मसौढ़ी में, जहां दो चोरों की करतूत सीसीटीवी में कैद हो गई है और पूरा मामला पुलिस और दुकानदार की आंखों के सामने आ गया।

मसौढ़ी थाना क्षेत्र के नादौल बाजार स्थित एक किराना दुकान में दो चोरों ने शटर तोड़कर दुकान में प्रवेश किया। इशके बाद दोनों ने बड़े आराम से दुकान में चोरी कर फरार हो गए। हालांकि चोरी की यह पूरी घटना दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। जिसके बाद दुकान मालिक ने चिह्नित कर एक चोर को धर दबोचा और पुलिस के हवाले कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के नदौल बाजार में योगेंद्र साव की किराने की दुकान है। लॉकडाउन के नियमों के अनुसार रोज की तरह वो अपनी दुकान दोपहर में 2 बजे बंद करके अपने घर चले गए। सुबह 4 बजे किसी ने उनको फ़ोन पर उनको सूचना दी कि उनके दुकान का शटर टूटा हुआ है और दुकान का सारा सामान इधर उधर बिखरा पड़ा है। सूचना मिलने के बाद वो तुरंत अपने दुकान पर पहुंचे। दुकान की हालत देखकर उनको समझते देर नहीं लगी कि चोरों ने उनके दुकान में चोरी की है। तुरंत इस बात की सूचना उन्होंने मसौढ़ी पुलिस को दी जिसके बाद मौके पर पहुंच पुलिस मामले की जांच में जुट गई। 

दुकानदार की मानें तो उसके दुकान के गल्ले से 30 हजार कैश और करीब 10 हजार का सिक्का गायब है। साथ ही कुछ महंगी किराना की वस्तुएं भी गायब है। सारी जांच पड़ताल के बाद दुकानदार ने अपने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे को देखा। सीसीटीवी रिकॉर्डिंग देखने के बाद दुकानदार ने चोरी की सारी वारदात को देखा जो कि चोरी के दौरान कैमरे में रिकॉर्ड हो गया था। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दुकानदार ने ग्रामीणों के सहयोग से एक चोर को पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया। फिलहाल पुलिस गिरफ्तार चोर के निशानदेही पर उसके गैंग को पकड़ने में लगी हुई है।

Find Us on Facebook

Trending News