BIHAR CRIME: 4 लाख नकद लेकर भी खत्म नहीं हुई दहेज की भूख, एक लाख और नहीं दिए तो नवविवाहिता की कर दी हत्या

BIHAR CRIME: 4 लाख नकद लेकर भी खत्म नहीं हुई दहेज की भूख, एक लाख और नहीं दिए तो नवविवाहिता की कर दी हत्या

AURANGABAD: औरंगाबाद जिले के कुटुंबा थाना क्षेत्र के दधपा बिगहा में एक 20 वर्षीय नवविवाहिता की दहेज को लेकर हत्या किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस संबंध में मृतका के परिजनों ने थाने में आवेदन देकर मृतका के पति एवं उसके ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतका पलामू जिले के बड़वा थाना क्षेत्र के रबड़ी गांव की रहने वाली थी। उसकी शादी इसी वर्ष मई माह में दधपा बिगहा के लव कुश मेहता के साथ की गई थी। मृतका के भाई कुंदन कुमार ने बताया कि 4 लाख रुपए नगद देकर अपनी बहन की शादी धूमधाम से की थी। दहेज को लेकर शादी के बाद उसे लगातार प्रताड़ित किया जाता रहा। जिसको लेकर कई बार समझौते भी कराए गए। हाल फिलहाल में व्हाट्सएप पर 1लाख रुपए की मांग भी की गई थी। जिसे देने में हम लोग सक्षम नहीं थे। इसी को लेकर प्रताड़ना का दौर चलता रहा लेकिन बहन चुपचाप सहन करती गई। बुधवार की शाम अचानक बहन के पति लव कुश मेहता ने फोन कर यह जानकारी दी की अब प्रीति इस दुनिया में नहीं रही। भागे भागे जब सभी परिवार पहुंचे तो देखा की ससुरालवाले महिला का शव लेकर बाइक से भाग रहे थे। तत्काल उन्हें पकड़ा गया और इसकी सूचना पुलिस को दी गई।

हालांकि जबतक पुलिस मौके पर पहुंचती, सभी ससुरालवाले फरार हो गए। मृतका के भाई ने बताया कि उसकी बहन के गले पर फंदे का निशान है और उसकी हत्या जघन्य तरीके से की गई है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल औरंगाबाद लाया और पोस्टमार्टम कराकर उसे परिजनों को सौंप दिया है। फिलहाल पुलिस मामले को लेकर अपराधियों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गई है।

Find Us on Facebook

Trending News