बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 203 उम्मीदवारों के नामांकन रद्द,सबसे अधिक महाराजगंज में उम्मीदवार

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 203 उम्मीदवारों के नामांकन रद्द,सबसे अधिक महाराजगंज में उम्मीदवार

पटनाः बिहार में दूसरे चरण के 94 सीटों के लिए हुए नामांकन में 203 कैंडिडेट्स के नामांकन रद्द हो गए हैं और 1514 प्रत्याशियों के  नामांकन वैध पाए गए। निर्वाचन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दूसरे चरण के चुनाव को लेकर 1717 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। 17 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की गयी और 203  नामांकन पत्रों को रद्द कर दिया गया। दूसरे  चरण के चुनाव को लेकर आज यानी 19 अक्टूबर तक नाम वापसी की अंतिम तिथि है।

दरौली (सु) में मात्र 4 तो महाराजगंज में सर्वाधिक 28 प्रत्याशी 

जानकारी के अनुसार सीवान के दरौली (सु) विधानसभा क्षेत्र में सबसे कम मात्र 4 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र वैध पाए गए है। जबकि सीवान के ही महाराजगंज विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 28 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र वैध पाए गए है। बता दें कि पहले चरण के 71 सीटों के लिए चुनाव को लेकर नामांकन वापसी के बाद 1066 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

तीसरे चरण के लिए अबतक 240 नामांकन पत्र दाखिल
अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि तीसरे चरण के 78 सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर 13 अक्टूबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई है। तीसरे चरण के लिए अबतक 240 नामांकन पत्र दाखिल किए गए है। इस चरण के लिए 20 अक्टूबर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे जबकि 21 अक्टूबर को  नामांकन पत्रों की जांच एवं 23 अक्टूबर तक  नामांकन वापसी की अंतिम तिथि निर्धारित है।

Find Us on Facebook

Trending News