बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Land Survey 2024: बिहार में भूमि सर्वेक्षण के नाम पर बड़ी धांधली, रिश्वत लेते वीडियो वायरल

Bihar Land Survey 2024: बिहार में भूमि सर्वेक्षण के नाम पर बड़ी धांधली, रिश्वत लेते वीडियो वायरल

Bihar Land Survey 2024: बिहार में बीते 20 अगस्त से जमीन सर्वे का काम जारी है। वहीं कई जगहों से इस काम में रिश्वत लेने और अवैध उगाही करने के मामले प्रकाश में आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला एक बार फिर प्रकाश में आया है। जहां जमीन सर्वे के लिए एक कर्मी जमीन मालिकों से पैसे लेते दिख रहा है। सोशल मीडिया पर ये  वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो सासाराम का है। हालांकि News4Nation इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। 

दरअसल, वायरल वीडियो की खबर सासाराम से है। सासाराम के जिला चकबंदी कार्यालय के कर्मी का अपने ही कार्यालय में जमीन के कागजात के लिए लोगों से पैसे लेते हुए एक वीडियो सामने आया है। जिसमें जिला चकबंदी कार्यालय में कार्यरत कर्मी नंदकिशोर लोगों से कागज के काम के बदले रुपए ले रहा है। यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। 


यह वीडियो चकबंदी कार्यालय का बताया जा रहा है। लोगों का कहना है कि जब से जमीन का सर्वे का काम शुरू हुआ, उसके बाद भूमि संबंधी सभी विभागों में यह खेल चल रहा है। खासकर लिपिक एवं कर्मचारी स्तर के कर्मी लगातार रुपए वसूली में लगे हुए। यह वीडियो सासाराम के चकबंदी कार्यालय का बताया जा रहा है। 

वायरल वीडियो में दावा किया जा रहा है कि चकबंदी कार्यालय में कार्यरत कर्मी लोगों से रुपए लेकर उनका काम कर रहा है। इस वायरल वीडियो की पुष्टि News4Nation नहीं करता है। बता दें कि रोहतास जिला के दिनारा में भी चकबंदी कार्यालय में कार्यरत एक कर्मी का रुपए लेते वीडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद उसके निलंबन की कार्रवाई हुई है।

सासाराम से रंजन की रिपोर्ट

Editor's Picks