बिहार में कोरोना से अबतक 12 डॉक्टरों की हुई मौत, पटना एम्स में कल 3 चिकित्सकों की गई जान

बिहार में कोरोना से अबतक 12 डॉक्टरों की हुई मौत, पटना एम्स में कल 3 चिकित्सकों की गई जान

Patna: बिहार में कोरोना कोहराम मचाये हुए है। सूबे में कोरोना से अबतक 285 लोगों की मौत हो गयी है। सूबे में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 48 हजार के पार पहुँच गयी है। कोरोना ने अबतक कई नेता,अधिकारी डॉक्टरो को अपने आगोश में लिया है।


जानकारी के अनुसार बिहार में कोरोना से अबतक 12 डॉक्टरों की मौत हुई है। गुरुवार को पटना AIIMS में कोरोना से 3 डॉक्टरों की मौत से हड़कंप मच गया है। तीनों डॉक्टरों को कोरोना संक्रमण के बाद एम्स में भर्ती किया गया था। जिनकी कल मौत हो गयी है। 30 जुलाई को एम्स में जिन 3 डॉक्टरों की मौत हुई है उनमें हैं- आदापुर पूर्वी चंपारण के PHC प्रभारी डॉ नागेंद्र प्रसाद, मेजर AK सिंह और जहानाबाद के प्रसिद्ध डॉक्टर के.रंजन। इसके पहले भी समस्तीपुर के सिविल सर्जन समेत PMCH के डॉक्टर समेत 9 डॉक्टरों की जान कोरोना से चली गयी है।

बता दे कि बिहार में वर्तमान में करीब 16 हजार एक्टिव केस हैं। अगर रिकवरी रेट की बात करें तो यह प्रतिशत करीब 66 फीसदी है। सीएम नीतीश ने स्वास्थ्य विभाग को कोरोना सेम्पल जांच में तेजी लाने का निर्देश दिया है। तमाम प्रयास के बाद भी बिहार में कोरोना जांच की रफ्तार धीमी है। गुरुवार को बिहार में एक दिन में सबसे अधिक 20 हजार टेस्ट हुआ था। जबकि मुख्यमंत्री लगातार टेस्ट बढ़ाने की बात कर रहे।

Find Us on Facebook

Trending News