CM साहब मीटिंग पर मीटिंग कर रहे, इधर क्राइम से कराह रहा बिहार,गन प्वाइंट पर युवती का अपहरण-CRPF जवान को मुंह में मारी गोली

CM साहब मीटिंग पर मीटिंग कर रहे, इधर क्राइम से कराह रहा बिहार,गन प्वाइंट पर युवती का अपहरण-CRPF जवान को मुंह में मारी गोली

PATNA: बिहार की कानून-व्यवस्था के बिगड़े हालात से सीएम नीतीश बेहद नाराज हैं। इसी वजह से उन्होंने आज खुद बिहार पुलिस मुख्यालय पहुंचकर मीटिंग की है।बिहार में कुछ समय से अपराध में बेतहाशा वृद्धि हुई है। अपराधियों का मनोबल सातवें आसमान पर है। पुलिस का इकबाल खत्म होते दिख रहा है। सीएम नीतीश सत्ता संभालने के बाद तीसरी दफा पुलिस अधिकारियों के साथ आज मीटिंग किये हैं। हालांकि सीएम नीतीश के सख्त होने के बाद भी अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहा। सूबे के कई जिलों में पिछले चौबीस घंटे के दौरान कई बड़ी घटनाओं ने पुलिस की चुस्ती की पोल खोल दी है। यूं कहें कि पुलिस घटते इकबाल पर मुहर लगा दी है।

बंदूक की नोक पर युवती का अपहरण

पिछले चौबीस घंटे के भीतर अपराधियों ने पटना से लेकर जहानाबाद,भोजपुर,मुजफ्फरपुर,मोतिहारी,बांका समेत कई अन्य जिलों में अपराधियों का कहर बरपा है। फुलवारी शरीफ के नौहसा गांव की रहने वाली एक शिक्षिका का बदमाशों ने गन प्वाइंट पर उसके घर से ही अपहरण कर लिया. बीस की संख्या में अपहरणकर्ता महिला के घर में हथियार लेकर घुसे थे. सभी बदमाशों ने मुह पर मास्क लगा रखा था. युवती के घर के बगल में रहने वाले हलीम के पुत्र मो. अफरोज को अपहरण का मुख्य आरोपी बताया जा रहा है, जो किराए के मकान में रह कर नल जल योजना में ठेकेदारी करता है. 

सीआरपीएफ जवान के मुंह में मारी गोली

जहानाबाद में अपराधियों ने दिनदहाड़े सीआरपीएफ जवान की गोली मार दी। घटना कड़ौना ओपी क्षेत्र के लोदीपुर गांव जहानाबाद-पटना (डोभी मार्ग) NH-83 किनारे की है, जहां जितेंद्र कुमार को बाइक सवार अपराधियों ने नजदीक आकर मुंह में गोली मार दी। इसके बाद स्थानीय लोगों ने उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

बांका में पुलिस वाले को लूटा

बांका में पुलिस मुस्तैदी को ठेंगा दिखाते हुए बेखौफ अपराधी दिनदहाड़े सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में झरखण्ड पुलिस के जवान से छह लाख रुपये लूट कर चलते बने. घटना बांका पुलिस थाना के स्थानीय न्यायालय परिसर की है. जानकारी के मुताबिक, बेलहर थाना के बेलड़िहा निवासी और झरखण्ड पुलिस में रांची पुलिस लाइन में तैनात संजीव कुमार सिंह जमीन की रजिस्ट्री कराने के लिये बांका पहुंचे थे. घटना से थोड़ी देर पहले वह स्थानीय एसबीआई ब्रांच से पैसा निकालकर अपने कुछ लोगों के साथ न्यायालय परिसर आये ही थी कि पहले से रेकी कर रहे बाइक सवार दो अज्ञात अपराधी झपट्टा मारकर पैसे से भरा बैग लेकर फरार हो गए. जब तक लोग कुछ समझ पाते और अपराधियों को पकड़ने की कोशिश करते, तब तक दोनों बाइक से फरार हो गए. 

यह तो सिर्फ बानगी है.....मुजफ्फरपुर में भी एक शख्स को गोली मार दी गई,मोतिहारी में किसान की हत्या कर दी गई,आरा में मंगलवार को तीन लोगों की गोली मारी गई। इसके अलावे कई अन्य जिलों में पिछले 24 घंटे के दौरान कई आपराधिक वारदात हुई है। ऐसे में बड़ा सवाल यही उठ रहा है कि सीएम नीतीश की क्राइम मीटिंग का असर नहीं ?


Find Us on Facebook

Trending News