बिहार की दो लड़कियों की शादी से हो गया भयानक हल्ला, कहानी सुनकर पुलिस का भी माथा चकरा गया !

 बिहार की दो लड़कियों की शादी से हो गया भयानक हल्ला, कहानी सुनकर पुलिस का भी माथा चकरा गया !

Bettiah : लोगों की सोच में धीरे- धीरे अब बदलाव हो रहा है. बड़े शहरों की तर्ज पर अब छोटे शहर भी बदलाव की तरफ बढ़ रहे हैं. वीमेन इशू पर अब खुलकर बात होती है. वहीं समलैंगिक विवाह का प्रचलन धीरे- धीरे छोटे शहरों में बढ़ने लगा है। ताजा मामला पश्चिम चंपारण जिले का है. जिले के बेतिया से एक ऐसी खबर सामने आई जिसने सभी को चौंका दिया. दरअसल लोग तब हैरान हो गये जब नगर थाना में देर शाम दो लड़की पहुंची और अपने आपको पति- पत्नी बताने लगी. यहां तक किअपने को पति-पत्नी बताते हुए सुरक्षा की गुहार लगाने लगी। 

रिश्ते को मानने से परिवार वालों का साफ इंकार

जब पुलिस ने इस बाबत उनसे सवाल की तो दोनों लड़कियों ने बताया कि उन्होने समलैंगिक विवाह जालंधर के न्यायालय में कर ली है. लड़कियों का कहना है कि परिवार वाले उन्हें एक्सेप्ट नहीं कर रहें. दोनों एक-दूसरे के बगैर नहीं रह सकते हैं। उनके परिवार वाले इस रिश्ते को मानने से साफ़ इन्कार कर रहे हैं। पूरा मामला समझने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पत्नी के घरवालो से पूछताछ की तो लड़की के घरवालों ने अपनी बेटी से किसी भी तरह का रिश्ता रखने से इन्कार कर दिया। पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के बीच दोनों प्रेमीयुगल को रामनगर स्थित पति के घर पर भेज दिया है। 

पहले प्यार फिर शादी

दरअसल बेतिया की रहने वाली इसरत के पिता हजरत ने बताया कि उनका परिवार  जालंधर में रहता था वहीं पड़ोस में बगहा के रामनगर की रहने वाली नगमा खातून भी रहती थी और दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे इसके बाद दोनों ने शादी कर ली। हालांकि घरवालों ने दोनों को समझाने का बहुत प्रयास किया लेकिन दोनों एक-दूसरे के साथ जीने-मरने को तैयार थीं।

 मामला समझने के बाद नगर थानाध्यक्ष राकेश कुमार भाष्कर ने बताया कि नगमा और उसकी पत्नी इसरत को रामनगर स्थित उसके घर पर पुलिस की सुरक्षा में भेज दिया है। ऐसे में देखना होगा कि अब पति बनी नगमा के घरवाले अपनी बेटी की बहू को स्वीकार करते हैं या फिर समलैंगिक विवाह करने वाले इस प्रेमी जोड़े के प्यार की नाव डूब जाएगी  

Find Us on Facebook

Trending News