बिहार में मौत की बारिश, ठनका गिरने से अबतक 6 मौत, पटना हुआ पानी-पानी

बिहार में मौत की बारिश, ठनका गिरने से अबतक 6 मौत, पटना हुआ पानी-पानी

PATNA: मौसम विभाग की भविष्यवाणि सच साबित हुई। बदलते मौसम के मिजाज में झमाझम बारिश हुई। मूसलाधार बारिश से राजधानी पटना सहित बिहार के कई जिले प्रभावित हुए। अभी भी पटना सहित कई जिलों में बारिश हो रही है। इस बीच गोपालगंज, वैशाली व भोजपुर में बारिश के दौरान वज्रपात के कारण आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई है। 

पटना की बात करें तो जगह-जगह जल-जमाव का नजारा है। इससे यातायात व्‍यवस्‍था बुरी तरह प्रभावित हुई है। विदित हो कि मौसम विभाग ने मंगलवार को पूर्वी चंपारण, सिवान, शिवहर, समस्‍तीपुर, बक्‍सर, पटना, जहानाबाद, बेगूसराय, खगडि़या, भोजपुर, रोहतास एवं भभुआ में बारिश व वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में बारिश हो रही है। बारिश के दौरान वज्रपात से राज्‍य में आधा दर्जन लोगों की मौत की सूचना मिली है। भोजपुर जिले में अलग-अलग जगहों पर वज्रपात से छात्रा समेत दो की मौत हो गई। ये हादसे शाहपुर और उदवंतनगर में हुए। 

इसके पहले सोमवार को भी वज्रपात से दो लोगों की मौत हो गई थी। वैशाली के जुड़ावनपुर थाना की राघोपुर पश्चिमी पंचायत में वज्रपात से दो लोगों की मौत हो गई। मृतक राघोपुर पश्चिमी पंचायत  निवासी 70 वर्षीय जंग बहादुर राय उर्फ सरदार जी एवं 55 वर्षीय राधे महतो थे। गोपालगंज के भोरे थाना क्षेत्र के धरहरा गांव के भी वज्रपात की चपेट में आकर दो बच्चों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान धरहरा गांव निवासी रामतप्रीत चौहान के 10 वर्षीय पुत्र नीरज चौहान तथा सुरेश चौहान के 10 वर्षीय पुत्र राकेश चौहान के रूप में की गई है। 

विभिन्‍न जिलों में वज्रपात से आधा दर्जन से अधिक लोग घायल भी हो गए हैं। उन्‍हें स्‍थानीय अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है। राजधानी पटना की बात करें तो शहर में जगह-जगह जल-जमाव हो गया है। पाटलिपुत्र कालोनी, राजेंद्र नगर, ककड़बाग, कुर्जी आदि कई इलाकों में सड़कों पर डेढ़ से दो फीट तक पानी भर गया है। इससे यातायात प्रभावित हो गया है। जहां तहां चल रहे सरकारी काम के गड्ढ़ो में भी पानी भर जाने से दिक्कतें देखी जा रही हैं। 

Find Us on Facebook

Trending News