बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में उपचुनाव को लेकर सीएम नीतीश ने की बैठक..इन चार सीटों पर अगले 2 दिनों में घोषित होंगे उम्मीदवार

बिहार में उपचुनाव को लेकर सीएम नीतीश ने की बैठक..इन चार सीटों पर अगले 2 दिनों में घोषित होंगे उम्मीदवार

PATNA: बिहार में उप चुनाव की तारीखों  के ऐलान के बाद राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है। बिहार में पांच  विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव होंगे। अगर NDA की बात करें तो विधानसभा की 5 सीटों में जदयू 4 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि एक सीट पर बीजेपी। वही  लोकसभा की एक सीट एलजेपी के खाते में जाएगी ।जिन 5 सीटों पर चुनाव होने हैं उनमें सिमरी बख्तियारपुर दरौंदा नाथनगर,बेलहर  और किशनगंज है।

इस बीच खबर है कि उपचुनाव को लेकर सीएम हाउस में बैठक हुई है।जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के अध्यक्षता में आयोजित बैठक में प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह,आरसीपी सिंह,ललन सिंह और बिजेंद्र यादव शामिल हुए। जानकारी के अनुसार अगले 2 दिन के अंदर सीटों का ऐलान कर दिया जाएगा। बैठक की जानकारी देते हुए वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि गले 2 दिनों के अंदर सीटो का किया जाएगा ऐलान।इसको लेकर कल फिर से बैठक होगी।

 िबता दें कि किशनगंज को छोड़ बाकी की चारों सीटें  जेडीयू के खाते में थी। वहां के विधायक अब सांसद बन गए हैं। लिहाजा वह सीट खाली हो गई है। 4 सीटों पर जेडीयू अपना उम्मीदवार उतारेगी जबकि किशनगंज सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी होंगे।पिछली दफा  किशनगंज विधानसभा सीट से भाजपा ने स्वीटी सिंह को उम्मीदवार बनाया था। इस बार भी चर्चा है कि पार्टी उन्हीं पर दांव आजमाएगी। पिछली दफा इस सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार से वह चुनाव हार गई थी।

ये भी पढ़ें---कांग्रेस विधायक की कंपनी पर नीतीश सरकार मेहरबान..बार-बार आदेश के बाद भी अधिकारी नहीं कर रहे कार्रवाई


Suggested News