'भईया' बन गए 'छोटे सरकार' और मिल गया काफी चर्चित और बेहद खूबसूरत बंगला, देख-देखकर 'माननीय' व उनके समर्थक.....

'भईया' बन गए 'छोटे सरकार' और मिल गया काफी चर्चित और बेहद खूबसूरत बंगला, देख-देखकर 'माननीय' व उनके समर्थक.....

PATNA: भइया छोटे सरकार बन गए.... नंबर-2 की कुर्सी मिलते ही उन्हें चर्चित और छोटे सरकार वाली वीवीआईपी इलाके में सबसे खूबसूरत बंगला अलॉट हो गया. फिर क्या था इसकी खूबसूरती में भी नये तरीके से चार-चांद लगाने का सिलसिला शुरू हो गया. फिर इसकी भव्यता और बढ़ गई। वहीं दूसरी तरफ भइया को न तो छोटे सरकार बनने की कहीं से कोई संभावना थी और न सपने में भी सोचा था कि जिस बंगले की चर्चा पूरे देश में हुई वो सरकारी बंगला उनको नसीब होगा.उनके समर्थकों के लिए भी यह सातवें आश्चर्य से कम नहीं। जब भइया ने ही यह पद और बंगला के बारे में नहीं सोचा था तो उनके इलाके के लोग कहां से इसकी इच्छा पालते। भइया को बड़ा आलीशान सरकारी बंगला मिला लिहाजा उनके समर्थक और चाहने वाले ट्रेनों में भरकर पहुंच रहे।

भईया रहते कैसे हैं देखने पहुंच रहे लोग...

छोटे सरकार जिन्हें क्षेत्र के लोग प्यार और सम्मान से भईया कह कर संबोधित करते हैं, उन लोगों को अपने माननीय को मिले आलीशान बंगले का दीदार करने की इच्छा हिलोरें मार रही है। लिहाजा वे ट्रेनों में भरकर आ रहे हैं और सबसे खूबसूरत बंगले को नजदीक से निहार रहे। वे यहां आकर देख रहे कि आखिर यह चर्चित बंगला है कैसा...इसमें क्या-क्य़ा खास है... हमारे भइया भव्य बंगला में कैसे रहते हैं...क्या-क्या सुविधा है...किस तरह का गार्डेन है और छोटे सरकार का लाव-लश्कर किस तरह का है......। 

 बंगला की खूबसूरती के चर्चे आम हैं

हर दिन बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोग भईया का बंगला देखने सुबह-सुबह ही पहुंच जा रहे हैं. इलाके के लोगों के लिए छोटे सरकार के आलीशान बंगले का दरवाजा सुबह-सुबह ही खुल जा रहा। लोग बंगले में प्रवेश कर रहे और चर्चित बंगले का दीदार कर रहे। वही बंगला जिसमें 50 एसी और तरह-तरह के साज-सज्जे का खुलासा हुआ था। और जिसे अपने पास हर कीमत पर रखने के लिए युवराज ने सर्वोच्च अदालत का दरवाजा खटखटाया था। हालांकि जिस युवराज की देखरेख में उस बंगले का भव्य रूप दिया गया वो करीब 2 साल ही उस बंगले में टिक पाए. सियासत का मिजाज बदला और सपना वाला बंगला भी धीरे से सरक लिया. न्यायालय के आदेश पर उन्हें बंगला खाली करना पड़ा था और उस समय के छोटे सरकार को उस बंगले में रहने का अवसर मिला। वर्तमान छोटे सरकार भी आवास पर रहने के दौरान हर दिन एक घंटे अपने इलाके के लोगों के साथ इस खूबसूरत बंगले में बिताते हैं. इसी दौरान भइया का बंदला देखने आये लोग भी खूब इसका लुफ्त उठाते हैं. 

छोटे सरकार भी कभी-कभी असहज हो जा रहे

इतना चर्चित,काफी बड़ा और बेहद खूबसूरत बंगला मिलने से 'फूल' कोटे से छोटे सरकार बने माननीय भी थोड़े असहज हो गए हैं. हालांकि उनकी निजी हवेली भी किसी बंगले से कम नहीं लेकिन इस चर्चित बंगले की बात ही कुछ और है। कभी-कभी रात में माननीय उस खूबसूरत बंगले के बारे में सोचकर थोड़े भावुक हो जाते हैं.वे स्वीकार करते हैं कि इसकी खूबसूरती और भव्यता मुझे बरबस असहज कर देता है. इतने बड़े बंगले में जब मैं खुद को अकेला पाता हूं तो जाहिर सी बात है थोड़ा असहज हो जाता हूं क्यों कि, निजी हवेली में पूरा परिवार रहता है और इस बड़े सरकारी हवेली में अकेले रहना पड़ता है। 


 

Find Us on Facebook

Trending News